मोरबी पुल हादसे के बाद जागा प्रशासन, बंद किया गया द्वारका का सुदामा केबल ब्रिज, तीर्थयात्रियों की सुरक्षा को लेकर फैसला

द्वारका के सुदामा केबल ब्रिज को बंद कर दिया गया है। ऐसे ही देश के अन्य जगहों पर सुरक्षा के नए नियम लागू किए जा रहे है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात के मोरबी में हुए पुल हादसे के बाद से अब सुरक्षा को लेक कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। अब ऐसे घटनाओं से बचने के लिए सुरक्षा के इंतजाम कई अन्य जगहों पर भी कड़ी की जा रही है।

ओखा और बेट द्वारका के बीच चलने वाली फेरी सेवाओं में नए सुरक्षा नियम लागू लिए गए है। द्वारका के सुदामा केबल ब्रिज को बंद कर दिया गया है। ऐसे ही देश के अन्य जगहों पर सुरक्षा के नए नियम लागू किए जा रहे है।

बता दें कि गुजरात के मोरबी में मच्छु नदी पर स्थित इस झूलता पुल के अचानक टूटकर गिर जाने का प्रमुख कारण भारी संख्या में वहां लोगों का होना बताया जा रहा है। अभी तक इस हादसे में 141 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि SIT इसकी जांच कर रही है और अभी तक इस मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।


इस बीच हादसे की भयावहता को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने आज अपनी 5 परिवर्तन संकल्प यात्राएं स्थगित कर दी हैं। इस संबंध में कांग्रेस नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जानकारी दी है।

अशोक गहलोत ने गुजरात के अहमदाबाद में कहा, “आज हमारी 5 यात्राएं निकलने वाली थीं, लेकिन मोरबी हादसे को देखते हुए सभी यात्राएं स्थगित कर दी गई हैं, लेकिन बीजेपी के कार्यक्रम चल रहे हैं। मुझे दुख हुआ की पीएम कार्यक्रम कर रहे थे। हमें उम्मीद थी कि मोरबी हादसे को देखते हुए बीजेपी अपने कार्यक्रम स्थगित करेगी।”

कांग्रेस की आज 5 परिवर्तन संकल्प यात्राएं शुरू होने वाली थीं

गुजरात विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस की पांच परिवर्तन संकल्प यात्राएं आज से शुरू होने वाली थीं। पहली यात्रा भुज से राजकोट के लिए थी। इसकी शुरूआत दिग्विजय सिंह करने वाले थे। वहीं, दूसरी यात्रा सोमनाथ से अहमदाबाद के लिए शुरू होने वाली थी। इसे बीके हरिप्रसाद शुरू करवाने वाले थे। तीसरी यात्रा वडगाम से गांधीनगर के लिए शुरू होने वाली थी। इसे खुद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुरू करवाने वाले थे। चौथी यात्रा फागवेल से वडोदरा के बीच शुरू होने वाली थी। वहीं, पांचवी यात्रा जंबूसर से उमरगाम के बीच शुरू होने वाले थी, जिसे कांग्रेस नेता पवन खेड़ा शुरू करवाने वाले थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia