खुदकुशी या दम घुटने से हुई मौत? वाराणसी में रेलकर्मी, पत्‍नी और बेटे की मिले शव, इलाके में हड़कंप

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध और मुख्यालय) संतोष कुमार सिंह ने कहा कि शुरूआती जांच में संकेत मिला है कि या राजीव रंजन पटेल अपनी पत्नी अनुपमा और उनका ढाई साल का बेटा हर्ष या तो खुदकुशी से मरे हैं या उनकी दम घुटने से मौत हुई है, क्योंकि कमरे में अलाव की राख भी पाई गई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

वाराणसी में तीन लोगों का एक परिवार रेलवे कॉलोनी में अपने घर के अंदर रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाया गया। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध और मुख्यालय) संतोष कुमार सिंह ने कहा कि शुरूआती जांच में संकेत मिला है कि या राजीव रंजन पटेल (32) अपनी पत्नी अनुपमा (30) और उनका ढाई साल का बेटा हर्ष या तो खुदकुशी से मरे हैं या उनकी दम घुटने से मौत हुई है, क्योंकि कमरे में अलाव की राख भी पाई गई है। सिंह ने कहा कि शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतक के घर में किसी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश का कोई निशान नहीं है।

मृतक राजीव जो रेलवे सिग्नलिंग विभाग के अधिकारी थे। मामला तब सामने आया जब उनका सहायक संतोष कुमार साहनी कार्यालय के कमरे की चाबियां लेने उनका घर पहुंचा। बार-बार प्रयास के बाद भी घर का दरवाजा नहीं खोला गया। साहनी किसी तरह घर में दाखिल हुआ, तो पटेल, उनकी पत्नी और बेटे के शव को बिस्तर पर देखा, जिसके बाद उसने शोर मचाया।


घटना की जानकारी मिलते ही आदमपुर थाना पुलिस, राजकीय रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल के पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। बाद में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त भी मौके पर पहुंचे। शवों के पास मिले दो मोबाइल फोन एयरप्लेन मोड में थे। शवों की स्थिति जहरीला पदार्थ खाने की ओर इशारा कर रही थी। पुलिस ने कहा कि मौतों के वास्तविक कारण का पता लगाने के लिए पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia