सुमित्रा महाजन ने की आयुष्मान योजना की तारीफ तो भड़के डॉक्टर ने छीना माइक, सुनाई खरी-खरी

इंदौर में एक कार्यक्रम में पहुंचीं लोकसभा स्पीकर और बीजेपी सांसद सुमित्रा महाजन को डाक्टरों की नाराजगी का सामना करना पड़ा। बताया जा रहा है यहां बीजेपी के समर्थन में वोट अपील करने पहुंची थी और सरकारी योजनाओं का बखान कर रही थी, जो डॉक्टरों को नगवार गुजरी और वे भड़क उठे।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा स्पीकर और बीजेपी सांसद सुमित्रा महाजन को एक कार्यक्रम में डॉक्टरों के सामने सरकारी योजनाओं की तारीफ कर बीजेपी के पक्ष में वोट मांगना महंगा पड़ गया। दरअसल, महाजन शुक्रवार को इंदौर के इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के एक कार्यक्रम में आयुष्मान योजना की तारीफ कर रही थी तो इस पर डॉक्टर भड़क गए। एक डॉक्टर ने तो गुस्से में महाजन के हाथ से माइक छीन लिया और उन्हें भरी सभा में खरी-खरी सुनाई।

खबरों के मुताबिक, सुमित्रा महाजन शुक्रवार को एक होटल में एक आयोजित कार्यक्रम में पहुंची थीं। इस कार्यक्रम में सुमित्रा महाजन ने डॉक्टरों को परिवार, मरीजों, कर्मचारियों को बीजेपी को वोट देने के लिए प्रेरित करने का कहा। इस पर ग्रेटर कैलाश अस्पताल के डॉ केएल बंडी मंच पर पहुंचे और कहा कि डॉक्टरों को बदनाम करने में कसर नहीं छोड़ी जा रही।


डॉक्टर बंडी ने कहा कि जिस आयुष्मान योजना का गुणगाण किया जा रहा है। उससे होने वाले दिक्कतों को नहीं बताया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आयुष्मान सहित अन्य योजनाओं में अस्पतालों में गरीब मरीजों का इलाज कराते हैं, लेकिन पैसा सालों तक नहीं दिया जाता। आयकर भरने में हम देर करते हैं तो 6 फीसदी अतिरिक्त राशि वसूली जाती है, यही नियम हमारे रोके गए पैसे पर लागू क्यों नहीं किया जाता?

इसके सुमित्रा महाजन ने जवाब देते हुए कहा कि मेरे पास कई मरीज आते हैं, जिनके सामान्य ऑपरेशन के लिए तीन से चार लाख रुपए वसूले जाते हैं। इस पर डॉक्टर बंडी भड़क गए और कहा कि आप गलत बात कह रही हैं। डॉक्टर बंडी ने आगे कहा कि आप मुझे एक बिल बताएं, जिसमें अस्पताल ने एवरेज बिल तीन से चार लाख का दिया हो। मैं डॉक्टरी छोड़ दूंगा।


इसके बाद बीजेपी सांसद सुमित्रा महाजन ने मौके की नजाकत को समझा और अपने बयान पर सफाई देना बेहतर समझा। उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि यह एक ईमानदार व्यक्ति का गुस्सा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 11 May 2019, 1:03 PM
;