सुंजवान सैन्य शिविर अपडेट: 27 घंटे बाद भी ऑपरेशन जारी

जम्मू कश्मीर के सुंजवां आर्मी कैंप परहुए आतंकवादी हमले में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है, जबकि दो जवान शहीद हो गए हैं। लेकिन ऑपरेशन अभी भी जारी है। यह ऑपरेशनशनिवार सुबह शुरु हुआ था।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू के सुंजवान आर्मी कैंप में अब भी एक से दो आतंकियों के और छिपे होने की आशंका जताई जा रही है। आंतकवादियों ने सुंजवां आर्मी कैंप पर शनिवार सुबह करीब पांच बजे हमला किया था। इस हमले में दो जवान शहीद हो गए, जबकि 9 के घायल होने की खबर है। इनमें से 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है। हमले में सेना के जवान की बेटी भी घायल हो गई।

जानकारी के मुताबिक आतंकियों के पास एके-56 राइफल और भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं। आतंकियों के कब्‍जे में कोई बंधक नहीं है। इस कैंप में मौजूद फ्लैट्स को खाली कराया गया है। रविवार सुबह से आतंकियों को खदेड़कर मारन के लिए ऑपरेशन तेज हो गया है। ऑपरेशन के लिए पैरा वायुसेना के पैरा-कमांडो को भी उधमपुर और सरसाव से जम्मू बुलाया गया है। इस बीच गृह मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय पूरी घटना पर नजर बनाए हुए है। पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

रक्षा विभाग के पीआरओ के मुताबिक जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकियों के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है। ये ऑपरेशन तब तक जारी रहेगा, जब तक सभी आतंकी मारे या पकड़े नहीं जाते। उन्‍होंने बताया कि अब तक 3 आतंकी ढेर किए जा चुके हैं। इनके पास से एके-56 राइफल और भारी मात्रा में अन्‍य हथियार बरामद हुए हैं। इससे लगता है कि आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए आए थे।

जानकारी के मुताबिक सुंजवां आतंकी हमले का मास्टरमाइंड रउफ असगर है। रउफ मौलाना जैश-ए-मोहम्मद के चीफ आतंकी मसूद अजहर का भाई है। फरवरी के पहले हफ्ते में रउफ ने अपने आतंकी भाई मौलाना मसूद अजहर के साथ हिजबुल के चीफ सैयद सलाउद्दीन से मुलाकात कर 9 फरवरी को आतंकी अफजल गुरु की बरसी पर हमले को अंजाम देने के लिए मदद मांगी थी।

गौरतलब है कि 2006 में भी आतंकवादियों ने सेना के इसी कैंप पर हमला किया था। उस हमले में 12 जवान शहीद हो गए थे और सात अन्य घायल हो गए थे। उस हमले में दो आत्मघाती आतंकी भी माए गए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia