मणिपुर हिंसा मामला: आदिवासियों की सुरक्षा सेना से कराने की मांग, सुप्रीम कोर्ट का तत्काल सुनवाई से इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने मणिपुर में हो रही हिंसा पर तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि ये लॉ एंड ऑर्डर का मामला है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मणिपुर में हिंसा का मामला फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा है। आदिवासियों की सुरक्षा सेना से कराने की मांग की है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने मणिपुर में हो रही हिंसा पर तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि ये लॉ एंड ऑर्डर का मामला है। वहीं केंद्र सरकार का कहना है कि सुरक्षा एजेंसियां मौके पर हैं और स्थिति को नियंत्रित करने की पूरी कोशिश कर रही हैं। इस पर अगली सुनवाई 3 जुलाई को होगी।

याचिकाकर्ता की ओर से पेश कॉलिन गोंजाल्विस ने अदालत को बताया कि 70 आदिवासियों की हत्या हो चुकी है। सरकार किसी भी तरह से हिंसा को रोकने में नाकाम रही है जबकि सरकार की ओर से अदालत को आश्वासन दिया गया था कि वो सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखेगी।

अदालत को आदिवासियों की सुरक्षा के लिए सेना की तैनाती के आदेश देने चाहिए। वहीं केंद्र की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल ने कहा कि ये कानून- व्यवस्था का मामला है। पहले भी अदालत ने ऐसी ही अर्जी पर सुनवाई से इनकार कर दिया था। फिलहाल एजेंसियों को काम करने दिया जाना चाहिए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia