रजनीकांत की फिल्म ‘काला’ पर रोक से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, विरोध के बीच शुक्रवार को रिलीज होगी फिल्म

अभिनेता रजनीकांत की फिल्म ‘काला’ की रिलीज को लेकर चल रहे विरोध के बीच सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया है। सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म ‘काला’ की रिलीज पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सुप्रीम कोर्ट ने फिल्‍म ‘काला’ के रिलीज पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि यह फिल्‍म अपने तय समय पर यानी 7 जून को ही रिलीज होगी।

फिल्म ‘काला’ की रिलीज पर रोक लगाने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि लोग फिल्म के रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं, ऐसे में कोर्ट फिल्म के रिलीज में कोई दखल नहीं देना चाहता है।

मंगलवार को फिल्म ‘काला’ पर लगे प्रतिबंध के मामले में कर्नाटक हाई कोर्ट ने भी दखल देने से मना कर दिया था और कोर्ट ने फिल्म ‘काला’ के पक्ष में दलील देने वाले वकीलों से कहा था कि वे उन सिनेमाघरों की डिटेल सरकार को दें, जिनकी सुरक्षा प्रदान करने के लिए वह बाध्य है।

फिल्म ‘काला’ के निर्माता धनुष और उनकी पत्नी ऐश्वर्या ने कर्नाटक हाई कोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी और कोर्ट से यह अनुरोध किया था कि राज्य सरकार और कर्नाटक फिल्म चेंबर ऑफ कॉमर्स (केएफसीसी) को फिल्म रिलीज करने को निर्देश दिए जाए। याचिका में फिल्म को रिलीज करने के लिए सिनेमाघरों में सुरक्षा देने की मांग भी की गई थी।

5 जून को फिल्म ‘काला’ को लेकर कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारास्वामी ने कहा था कि राज्य सरकार के रूप में मुझे हाई कोर्ट के निर्देशों का पालन करना होगा और मैं इसका ध्यान रखूंगा। यह मेरी जिम्मेदारी भी है। लेकिन एक मुख्यमंत्री के रूप में नहीं बल्कि एक व्यक्ति के तौर पर मैं इस फिल्म के प्रोड्यूसर और वितरक से इस माहौल में फिल्म रिलीज नहीं करने का आग्रह करता हूं।

खबरों के मुताबिक, फिल्म 'काला' का पहला शो शुक्रवार की सुबह 4 बजे रखा गया है। रिलीज के पहले दो दिन सभी शोज के टिकट बिक चुके हैं। रजनीकांत की फैन फॉलोइंग को देखते हुए केरल के कोच्चि स्थित आईटी कंपनी ने अपने कर्मचारियों को 7 जून को छुट्टी दे दी है। दिलचस्प बात यह है कि यह कंपनी तमिलनाडु नहीं बल्कि केरल में स्थित है। कंपनी की तरफ से मिली इस छुट्टी की जानकारी रमेश बाला ने ट्वीट करके दी। कंपनी ने अपने लेटर पैड पर यह संदेश जारी किया है कि सुपरस्टार रजनीकांत के सम्मान में 7 जून को कंपनी की तरफ से अवकाश घोषित किया जाता है। इस दिन आप आराम से फिल्म ‘काला’ देख सकते हैं।

इससे पहले अभिनेता प्रकाश राज ने फिल्म का समर्थन करते हुए कहा था कि कानून-व्यवस्था की जिम्मेदारी सरकार की है। उन्होंने कहा कि ऐसे में क्या राज्य सरकार लोगों को कानून अपने हाथ में लेने देगी? प्रकाश राज ने कहा था कि आप विरोध कर सकते हैं, लेकिन फिल्म की रिलीज नहीं रोक सकते हैं।

कावेरी जल विवाद पर रजनीकात द्वारा टिप्पणी करने की वजह से फिल्म ‘काला’ के निर्माता को इस तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल कावेरी जल विवाद पर फैसला देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु को मिलने वाले पानी की मात्रा को कम कर दिया था। इस पर रजनीकांत ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश निराशाजनक है। उन्होंने यह भी कहा था कि राज्य सरकार को कोर्ट में समीक्षा याचिका दायर करनी चाहिए। कावेरी जल विवाद पर रजनीकांत की टिप्पणी को लेकर राज्य में कन्नड़ समर्थित समूहों ने फिल्म ‘काला’ की रिलीज रोकने को लेकर चेतावनी दी थी।

फिल्म ‘काला’ में रजनीकांत के आलावा नाना पाटेकर, हुमा कुरैशी और पंकज त्रिपाठी मुख्य भूमिकाओं में नजर आंएगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */