NEET PG 2022 नहीं होगी स्थगित, सुप्रीम कोर्ट का इनकार, तय तारीख पर ही होगा एग्जाम

याचिका में नीट को स्थगित करने की मांग की गई थी। कहा गया था कि यह नीट पीजी काउंसलिंग 2021 से टकराएगी। लेकिन देश की सबसे बड़ी अदालत ने इसे स्थगित करने से इंकार कर दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सुप्रीम कोर्ट ने नीट पीजी 2022 को स्थगित करने से इनकर कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि उन हजारों लोगों के लिए मुश्किलें नहीं कर सकते, जो अन्य लोगों की वजह से इसकी तैयारी कर रहे थे।

आपको बता दें, याचिका में नीट को स्थगित करने की मांग की गई थी। कहा गया था कि यह नीट पीजी काउंसलिंग 2021 से टकराएगी। लेकिन देश की सबसे बड़ी अदालत ने इसे स्थगित करने से इंकार कर दिया है।


सुप्रीम कोर्ट ने आगे कहा कि परीक्षा टालने से मरीजों की देखभाल प्रभावित होगी और NEET-PG 2022 की तैयारी करने वाले 2 लाख से अधिक छात्रों के लिए पूर्वाग्रह पैदा करेगा। इस फैसले से अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी भी होगी। यह सरकार की पॉलिसी का मामला है।

बता दें कि तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिलने का हवाला देकर छात्र केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से NEET PG 2022 परीक्षा को 8 सप्ताह तक के लिए स्थगित करने की मांग कर रहे थे। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने भी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया से 21 मई को होने वाली NEET-PG परीक्षा को स्थगित करने का अनुरोध किया था।

आईएमए ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को लिखे अपने पत्र में कहा था कि परीक्षा की तैयारी के लिए छात्रों को बेहद कम समय मिला है। ऐसे में उम्मीदवारों के हितों को देखते हुए परीक्षा स्थगित की जानी चाहिए

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia