लखीमपुर खीरी कांड के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत रद्द करने की मांग वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कहा कि लखीमपुर खीरी हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिलने के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर बुधवार को सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट इसके लिए एक बेंच का गठन करेगा।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा 'टेनी' के बेटे और लखीमपुर कांड के अभियुक्त आशीष मिश्रा की जमानत रद्द करने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कहा कि लखीमपुर खीरी हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिलने के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर बुधवार को सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट इसके लिए एक बेंच का गठन करेगा। लखीमपुर खीरी मामले में 4 किसानों समेत 8 लोगों की मौत हुई थी। आरोप है कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के बेटे की गाड़ी ने किसानों को कुचल दिया था, इसके बाद इलाके में हिंसा भड़क उठी थी।

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एन वी रमणकी अगुवाई वाली बेंच ने किसानों के वकील प्रशांत भूषण की उस दलील को एक तरह से माना है कि मामले के गवाहों को डराया जा रहा है। प्रशांत भूषण ने कोर्ट को बताया था कि मुख्य गवाहों में से एक पर हमला किया गया था और हमला करने वाले लोगों ने कथित तौर पर कहा था, "अब बीजेपी जीत गई है...."

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;