सुप्रीम कोर्ट का भीड़ की हिंसा पर फैसला, कहा, हिंसा की नहीं दी जा सकती इजाजत, लिंचिंग पर संसद बनाए कानून

भीड़ की हिंसा पर रोक लगाने के मामले में फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राज्य सरकारें इस तरह की हिंसा की इजाजत नहीं दे सकतीं। कोर्ट ने आदेश देते हुए राज्य सरकारों से कहा कि वे लिंचिंग को रोकने से संबंधित गाइडलाइंस को 4 हफ्ते के अंदर लागू करें।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में गौरक्षा के नाम पर भीड़ द्वारा की जाने वाली हिंसा के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने कहा कि देश में भीड़ को हिंसा की इजाजत नहीं दी जा सकती है। कोर्ट ने राज्य सरकारों को निर्देश देते हुए कहा कि वे भीड़ द्वारा की जाने वाली हिंसा को रोकें। कोर्ट ने राज्य सरकारों से कहा कि वे संविधान के मुताबिक काम करें। सुप्रीम कोर्ट ने आदेश देते राज्य सरकारों से कहा कि वे लिंचिंग को रोकने से संबंधित गाइडलाइंस को चार हफ्ते के अंदर लागू करें। साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा कि संसद भीड़ द्वारा की जाने वाली हिंसा को रोकने के लिए कानून बनाए।

भीड़ द्वारा की जाने वाली हिंसा पर रोक लगाने की मांग करने वाले याचिकाकर्ता तहसीन पूनावाला ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस मामले में फैसला सुनाए जाने का बाद मीडिया से बात करते हुए कहा, “सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह राज्य सरकारों की जिम्मेदारी है कि वह इस तरह की हिंसा को रोकें। कोर्ट ने कहा कि भीड़ द्वारा की जाने वाली हिंसा को इजाजत नहीं दी जा सकती।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia