सूरत रेप केस: अभी तक बच्ची की शिनाख्त नहीं, गुस्साए लोग सड़कों पर उतरे

गुजरात के सूरत में 11 साल की बच्ची से हैवानियत करने वालों का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है और न ही बच्ची की शिनाख्त हो पाई है। गुस्साए लोग अब सड़कों पर उतर रहे हैं। 

By नवजीवन डेस्क

कठुआ में नाबालिग बच्ची के साथ गैंगरेप और हत्या से उबला लोगों गुस्सा चरम पर पहुंच रहा है, इसी बीच गुजरात के सूरत से दिल दहला देने वाली खबर आई है। वहां एक 11 साल की बच्ची का शव बरामद हुआ है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि बच्ची के शरीर पर 86 जख्म पाए गए हैं और उसके साथ संभवत: बलात्कार भी किया गया है।

गुजरात मॉडल का पूरी दुनिया में ढिंढोरा पीटने वाले बीजेपी के नेता और कार्यकर्ताओं ने कठुआ और उन्नाव केस पर जो रुख अपनाया था, वह किसी से छिपा हुआ नहीं है। अब गुजरात के सूरत से आई इस खबर ने देश का सिर एक बार फिर शर्मसार कर दिया है। पूरे देश में लगातार बढ़ रहे इस तरह के मामलों ने लोगों को चिंता में डाल दिया है।

सूरत रेप केस: अभी तक बच्ची की शिनाख्त नहीं, गुस्साए लोग सड़कों पर उतरे

सूरत में जिस बच्ची का शव मिला है, उसके पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि बच्ची पर कम से कम एक सप्ताह तक अत्याचार किया गया। सूरत के सरकारी अस्पताल में फारेंसिक विभाग के हेड के मुताबिक बच्ची के शरीर पर कई जख्म लकड़ी के किसी हथियार से किए गए हैं। उन्होंने बताया कि दो बड़े घाव ऐसे हैं जो दो-तीन दिन पुराने हैं। जानकारी के मुताबिक बच्ची के सैंपल को फारेंसिक जांच के लिए भेजा गया है, जिससे यह पता चलेगा कि उसके साथ बलात्कार हुआ या नहीं।

गौरतलब है कि सूरत के पांडेरा इलाके में साईं मोहन सोसायटी के पीछे क्रिकेट ग्राउंड में 6 अप्रैल को इस बच्ची का शव मिला था। पुलिस अभी तक बच्ची की शिनाख्त नहीं करा पाई है। बच्ची के परिवार के बारे में पता करने के लिए फिलहाल पुलिस ने 20 हजार रुपए का इनाम रखा है।

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में एक बच्ची की बर्बर रेप के बाद हत्या की खबर से जहां अभी पूरा देश गुस्से में था वहीं, गुजरात के सूरत में 11 साल के बच्ची के साथ ऐसा ही मामला सामने आ गया है। पूरे राज्य में इस अनजान बच्ची के साथ हुई इस बर्बर घटना से लोग गुस्से में हैं और इसका विरोध हो रहा है। आम नागरिक से लेकर पुलिस प्रशासन ने बच्ची के साथ रेप करने वालों की जानकारी देने के लिए इनाम की घोषणा कर दी है। उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने आरोपियों को पकड़कर कड़ी सजा देने की मांग की है।

Most Popular