दिल्ली में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, फिर सामने आए एक हजार से ज्यादा केस, दो लोगों की मौत

देश की राजधानी में कोरोना की रफ्तार में कोई कमी नहीं आई है। बीते 24 घंटों के दौरान दिल्ली में फिर एक हजार से ज्यादा केस सामने आए, वहीं दो लोगों की मौत भी हुई है।

Getty Images
Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

देश की राजधानी में कोरोना संक्रमण के केसों में उछाल जारी है। शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटों के दौरान 1094 नए मामले सामने आए। साथ ही इस दौरान दो लोगों की मौत की भी पुष्टि हुई है। अधिकारिक जानकारी के मुताबिक दिल्ली में कोरोना की पॉजिटिविटी दर बढ़कर 4.82 फीसदी हो गई है।

ध्यान रहे कि शुक्रवार को भी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 1042 मामले सामने आए थे। बता दें कि दिल्ली सरकार के आदेशों के मुताबिक सरकारी अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित 99 फीसदी बेड्स अभी खाली ही हैं।

शनिवार को सामने आए आंकड़ों को मिलाने के बाद दिल्ली के अस्पतालों में भर्ती कोरोना मरीजों की संख्या 79 हो गई है जबकि 2532 मरीज अपने घरों पर ही आइसोलेशन में हैं।

इससे पहले गुरुवार को राजधानी में 965 केस सामने आए थे। एक औसत के मुताबिक बीते कुछ दिनों से दिल्ली में औसतन हर रोज 732 नए केस जुड़ रहे हैं।

कोरोना के बढ़ते केसों के देखते हुए दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को ही नए नियम जारी किए थे, जिसके मुताबिक सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न लगाने पर 500 रुपए जुर्माने का प्रावधान किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;