रविशंकर प्रसाद को कांग्रेस का करारा जवाब, सुरजेवाला ने कहा- गुस्सा करने के बजाए लोगों की सेवा का 'राजधर्म' निभाएं

कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को तीखा जवाब दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर कहा है कि कोरोना के बारे में हल्ला और राफेल पर चुप्पी ‘चोर मचाए शोर’ वाली स्थिति है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के उन आरोपों पर तीखी प्रतिक्रिया दी है जिसमें उन्होंने कहा था कि कोरोना के नाम पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी लॉबिंग कर रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कई ट्वीट कर इसका करारा जवाब दिया है। उन्होंने लिखा है, “प्रिय प्रसाद जी, आप और सरकार के मंत्री एक रुठे हुए और चुलबुले से ट्रोल बन चुके हैं। जब मोदी सरकार देश को राफेल स्कैम में 21,075 करोड़ का चूना लगाएगी तो हम जन कल्याण के लिए लॉबिंग करेंगे। जाहिर है इससे आपको तकलीफ होगी।” उन्होंने इस ट्वीट के साथ चोर मचाए शोर भी लिखा है।

इसके अगले ट्वीट में सुरजेवाला ने कहा, “'स्थायी रूप से परेशान मंत्री होने की चाल अब नहीं चलने वाली। अपने चारों ओर देखें, कोरोना की दूसरी का हमला हो चुका है।“ उन्होंने आगे लिखा है कि, “हम निश्चित रूप से हर भारतीय को कोरोना वैक्सीन दिए जाने के लिए लॉबिंग करेंगे। साथ ही विपक्षी दलों वाले राज्यों के साथ वैक्सीन के मामले में भेदभाव के खिलाफ भी लॉबिंग करेंगे।”


उन्होंने एक और ट्वीट में लिखा है कि, “हम निश्चित रूप से विदेशों में पीएम की छवि चमकाने के लिए बाहर भेजी जा रही वैक्सीन के एक्सपोर्ट के खिलाफ लॉबिंग करेंगे। साथ ही वैक्सीनेशन में गरीबों को डिजिटल रूप से हाशिए पर डालने के खिलाफ भी लॉबिंग करेंगे।”

सुरजेवाला ने आगे लिखा है कि, “हम हर जरूरतमंद को वैक्सीन मुहैया कराने के लिए वैक्सीन आवंटन को दोगुना करने के लिए लॉबिंग करेंगे। साथ ही इस बात की लॉबिंग करेंगे कि वैक्सीन हासिल करने और उसके वितरण में राज्यों की भी हिस्सेदारी हो।”

सुरजेवाला ने लिखा है कि हम समाज के ऐसे सभी तबकों के लिए सीधे आय के लिए लॉबिंग करेंगे जिनपर इस आंशिक लॉकडाउन का गहरा असर पड़ रहा है। इसलिए बेहतर होगा कि आप गहरी सांसे लेना बंद करें और लोगों की सेवा करते हुए राजधर्म का पालन करें।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;