कानून-व्यवस्था पर घिरी योगी सरकार ने 43 आईपीएस अफसरों का किया तबादला, 16 जिलों में नए पुलिस कप्तान को कमान

इस तबादले में सोनभद्र, संभल, शामली, संतकबीर नगर, औरैया, अमरोहा, बलिया, मैनपुरी, हापुड़, चंदौली, ललितपुर, फतेहपुर, फिरोजाबाद और कन्नौज में नए पुलिस कप्तानों की तैनाती की गई है। सूत्रों ने बताया कि बुधवार को सीएम योगी के मुंबई से लौटने के बाद और अधिकारियों के तबादले संभव हैं।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लगातार खराब होती कानून-व्यवस्था की हालत को लेकर घिरी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अब एक्शन मे दिखने की कोशिश कर रही है। इसी कवायद के तहत उत्तर प्रदेश शासन ने मंगलवार को 16 जिलों के पुलिस कप्तान समेत 43 आईपीएस अफसरों के तबादले का आदेश जारी कर दिया। इस तबादले में 2015 बैच के 10 आईपीएस अधिकारियों को जिलों की कमान सौंपी गई है, जबकि 6 जिलों के एसपी एक जिले से दूसरे जिले में भेजे गए हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता के अनुसार इस तबादले में सोनभद्र, संभल, शामली, संत कबीर नगर, औरैया, अमरोहा, बलिया, मैनपुरी, हापुड़, चंदौली, ललितपुर, फतेहपुर, फिरोजाबाद और कन्नौज जिले में नए पुलिस कप्तानों की तैनाती की गई है। सूत्रों ने बताया कि बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुंबई से लौटने के बाद और अधिक आईपीएस अधिकारियों के तबादले किये जा सकते हैं।

अमर उजाला के अनुसार, आज के तबादले में दो साल से जिले में जमे फिरोजाबाद, अमरोहा, संभल, कन्नौज और ललितपुर के एसपी को बदला गया है। फिरोजाबाद के एसपी सचींद्र पटेल को एटीएस लखनऊ, ललितपुर के एसपी मिर्जा मंजर बेग को पावर कार्पोरेशन लखनऊ और संभल के एसपी यमुना प्रसाद को पीएसी में एआईजी के पद पर भेजा गया है। जबकि अमरोहा के एसपी विपिन टांडा को बलिया का एसपी और कन्नौज के एसपी अमरेंद्र सिंह को सोनभद्र का एसपी बनाया गया है।

इस तबादले में बलरामपुर के एसपी देवरंजन वर्मा को भी हटा दिया गया है। वर्मा की जगह चंदौली के एसपी हेमंत कुटियाल को बलरामपुर का नया एसपी बनाया गया है। वहीं कानपुर में संजीत यादव के अपहरण और हत्या के मामले में लापरवाही के आरोप में निलंबित की गईं अपर्णा गुप्ता को आगरा में एसपी रेलवे के पद पर तैनाती दी गई है।

इनके अलावा 2015 बैच के रवि कुमार को लखनऊ पुलिस कमिश्ररेट और अभिषेक को नोएडा पुलिस कमिश्ररेट में तैनात किया गया है। इसके अलावा 2016 और 2017 बैच के आईपीएस अधिकारियों को जिलों में सहायक पुलिस अधीक्षक के पदों पर तैनात किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia