ज्ञानवापी मस्जिद में दूसरे दिन का सर्वे शुरू, बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

शनिवार को ज्ञानवापी मस्जिद के तहखाने के चार कमरों और पश्चिमी दीवार का सर्वे हुआ था। सर्वे के बाद मस्जिद परिसर से बाहर निकले विश्व वैदिक सनातन संघ के प्रमुख जितेंद्र सिंह बिसेन ने कहा था कि वहां कल्पना से बहुत कुछ ज्यादा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद में दूसरे दिन का सर्वे कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हो गया है। वाराणसी के पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने कहा, “आज दूसरे दिन कमीशन की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। कमीशन के सभी सदस्य अंदर जा चुके हैं और प्रकिया शुरू हो गई है। सुरक्षा आज बढ़ाई गई है और लोगों को दर्शन में कोई असुविधा ना हो इसके लिए भी विशेष ध्यान दिया गया है।”

इससे पहले शनिवार को भी सर्वे हुआ था। शनिवार को ज्ञानवापी मस्जिद के तहखाने के चार कमरों और पश्चिमी दीवार का सर्वे हुआ था। सर्वे के बाद मस्जिद परिसर से बाहर निकले विश्व वैदिक सनातन संघ के प्रमुख जितेंद्र सिंह बिसेन ने कहा था कि वहां कल्पना से बहुत कुछ ज्यादा है। उन्होंने कहा कि रविवार का सर्वे भी अहम है। बिसेन ने कहा कि कुछ ताले खोले गए, कुछ ताले तोड़ने पड़े। सर्वे की रिपोर्ट भी सबके सामने आएगी।


शनिवार को सर्वे के दौरान 1,500 से अधिक पुलिसकर्मियों और पीएसी जवानों को ज्ञानवापी मस्जिद परिसर की सुरक्षा में तैनात किया गया था। इसके साथ ही ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के 500 मीटर के दायरे में लोगों की आवाजाही रोक दी गई है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia