सुशांत ड्रग्‍स केस: NCB ने दाखिल की चार्जशीट, रिया समेत इन आरोप‍ियों के नाम, दीपिका, श्रद्धा और सारा के बयान भी

सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट फाइल कर दी है। एनसीबी की चार्जशीट में 33 आरोपियों के नाम शामिल किए गए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट फाइल कर दी है। एनसीबी की चार्जशीट में 33 आरोपियों के नाम शामिल किए गए हैं। जनसत्ता की खबर के मुताबिक इस चार्जशीट में एनसीबी ने बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर और सारा अली खान के बयान को भी शामिल किया है। मुंबई सेशंस कोर्ट की विशेष NDPS कोर्ट में चार्जशीट फाइल की गई है। बता दें कि बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का शव पिछले साल 14 जून को उनके मुंबई स्थित घर में मिला था। पहले पहल खुदकुशी की बात से शुरू हुए मामले में बाद में आर्थिक अपराध और ड्रग्स का एंगल जुड़ गया था। केंद्रीय एंटी-ड्रग एजेंसी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो मामले में ड्रग्स लिंक की जांच कर रही है।

एनसीबी ने चार्जशीट में 33 अभियुक्तों और 200 गवाहों के बयान हैं। कोर्ट में 12,000 पन्नों से अधिक की हार्ड कॉपी और 50,000 पन्नों की डिजिटल कॉपी पेश की गई है। चार्जशीट में मुख्य आरोपी के तौर पर रिया चक्रवर्ती का नाम शामिल किया गया है। इस चार्जशीट में रिया के साथ ही उनके भाई शौविक चक्रवर्ती समेत 32 अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया गया है। इस मामले में पुलिस ने अबतक 33 से ज्यादा लोगो को गिरफ्तार किया है।


सुशांत सिंह की पार्टनर रही अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर मामले में आर्थिक अपराध, ड्रग्स सप्लाई और खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप लगा था। वो कुछ वक्त जेल में भी बिता चुकी हैं। फिलहाल वो बाहर हैं। केस में उनके भाई शौविक चक्रवर्ती भी जेल गए थे, बाद में उन्हें भी जमानत मिल गई थी। गिरफ्तार किए गए लोगों में रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, जैद वैलात्रा, बासित परिहार, सूर्यदीप मल्होत्रा, कैजान इब्राहिम, अब्बास लखानी, करण अरोड़ा और गौरव आर्या के नाम शामिल हैं।

फोरेंसिक रिपोर्ट गवाहों के बयान के आधार पर यह चार्जशीट तैयार की गई है। रिया के कई करीबियों और कई ड्रग्स पैडलर सप्लायर का नाम भी चार्जशीट में आरोपी के तौर पर शामिल है। ड्रग्‍स से जुड़े इस मामले में एनसीबी अब तक कई बॉलिवुड हस्‍ति‍यों से पूछताछ कर चुकी है। इसमें दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर, अर्जुन रामपाल, रकुल प्रीत सिंह, कॉमेडियन भारती सिंह जैसे लोगों से पूछताछ हो चुकी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 05 Mar 2021, 1:53 PM