रिया चक्रवर्ती और उनके भाई के साथ दो कंपनियों में डायरेक्टर थे सुशांत, बिजनेस रिश्तों की भी जांच शुरु

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में हर दिन नया ट्विस्ट आ रहा है। अब सुशांत सिंह के कारोबारी रिश्तों की भी जांच की जा रही है, जिसमें सामने आया है कि सुशांत अपनी गर्ल फ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उसके भाई के साथ दो कंपनियों में डायरेक्टर थे।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अपनी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक के साथ दो कंपनियों के निदेशक थे। अभिनेता के मौत की जांच फिलहाल जारी है। यह साफ तौर पर इन तीनों के बीच व्यवसायिक हितों को दर्शाता है। सुशांत के परिवार की ओर से अब कुछ आरोप भी लगाए जा रहे हैं जैसे कि रिया पर उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है, इससे शायद आगे चलकर दोनों कलाकारों के बीच व्यवसाय को लेकर मतभेद होने की बात भी सामने आ सकती है।

जांचकर्ता अब बिजनेस डीलिंग को लेकर हर मुद्दे की बारीकी से जांच करेंगे और यह भी पता लगाने का प्रयास करेंगे कि क्या उनका रिश्ता ही आर्थिक रूप से सुशांत की बबार्दी का कारण बना। कुल मिलाकर सुशांत तीन कंपनियों के निदेशक थे। गुड़गांव में पंजीकृत तीसरे में रिया और उनके भाई को शामिल नहीं किया गया था। तीनों कंपनियों की स्थापना साल 2018 से 2020 के बीच की गई थी।

आरओसी रिकॉर्ड के मुताबिक, विविडरेज रियालिटिक्स प्राइवेट लिमिटेड को 12 सितंबर, 2019 को स्थापित किया गया था। इसके तीन निदेशक थे - सुशांत सिंह राजपूत, रिया इंद्रजीत चक्रवर्ती और शोविक चक्रवर्ती। इसकी अधिकृत शेयर पूंजी 100,000 रुपये है और पेड-अप कैपिटल 100,000 रुपये है।

यह कंप्यूटर से संबंधित अन्य गतिविधियों से जुड़ी है जैसे कि अन्य फर्मों की वेबसाइटों का रखरखाव/अन्य फर्मों के लिए मल्टीमीडिया प्रेजेंटेशन को बनाना इत्यादि। इसे फ्लैट नंबर ए-503, साई फॉर्च्यून, प्लॉट नंबर 15, सेक्टर 8, उल्वे, नवी मुंबई, पनवेल रायगढ़, महाराष्ट्र के पते पर पंजीकृत किया गया है। दिलचस्प बात यह है कि कंपनी के नाम में रिया शब्द शामिल है।


फ्रंट इंडिया फॉर वल्र्ड फाउंडेशन को हाल ही में 6 जनवरी, 2020 को स्थापित किया गया था। यह सामाजिक कार्य की गतिविधियों से संबंधित है। इसकी अधिकृत शेयर पूंजी 100,000 रुपये है और पेड-अप कैपिटल 100,000 रुपये है। कंपनी में डायरेक्टर के पद पर रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती और सुशांत सिंह कार्यरत थे। इसे भी विविडरेज रियालिटिक्स के पते पर ही पंजीकृत किया गया है।

तीसरे कंपनी को गुरुग्राम में बसाया गया था जिसके निदेशक अकेले सुशांत थे, इसमें रिया या उनके भाई को शामिल नहीं किया गया था। इनसेई वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है जिसे 26 अप्रैल, 2018 को स्थापित किया गया है। इसके अन्य निदेशकों में वरुण माथुर और सौरभ मिश्रा शामिल थे। यह अन्य सेवा गतिविधियों में शामिल था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia