मणिपुर: कड़ी सुरक्षा वाले इंफाल इलाके में रहस्यमयी आग, साजिश की आशंकाएं तेज

चेकोन में पहले से ही कुकी-ज़ो, नागा, मुस्लिम और मैतेई जातीय हिंसा के प्रभाव से जूझ रहे हैं। यहां सीआरपीएफ द्वारा लागू किए गए सुरक्षा उपायों को बढ़ा दिया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

मणिपुर की राजधानी के मिश्रित आबादी वाले चेकोन इलाके में कम से कम नौ घर आग की लपटों में घिर गए। इस क्षेत्र पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की भारी सुरक्षा है, इसके बावजूद ऐसी घटना गंभीर चिंताएं पैदा करती हैं। घटना के बाद तनाव के बीच इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं।

चेकोन में पहले से ही कुकी-ज़ो, नागा, मुस्लिम और मैतेई जातीय हिंसा के प्रभाव से जूझ रहे हैं। यहां सीआरपीएफ द्वारा लागू किए गए सुरक्षा उपायों को बढ़ा दिया गया है। बुधवार रात लगी इस रहस्यमयी आग पर काबूू पाने में फायर ब्रिगेड को एक घंटे का समय लग गया। पुलिस घटना की जांच कर रही है।


भीषण सर्दी के दौरान लोगों को आमतौर पर घरों में बिजली और स्थानीय चारकोल हीटरों के उपयोग के कारण आग लगने की घटनाओं का सामना करना पड़ता है। इस घटना के बीच संभावित गड़बड़ी का सुझाव देने वाली अटकलें सामने आई हैं। कुछ अटकलें उपद्रवियों की संभावित संलिप्तता के इर्द-गिर्द घूमती हैं, जिनका लक्ष्य घाटी के बहुसंख्यक मैतेई निवासियों पर दोष मढ़ना है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;