BJP की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को मिला बंदूक का लाइसेंस, पैगंबर पर विवादित बयान से आई थीं चर्चा में

सूत्रों ने बताया कि नूपुर शर्मा ने हाल ही में दिल्ली पुलिस की लाइसेंसिंग इकाई के समक्ष एक याचिका दायर कर अनुरोध किया था कि उनकी जान को खतरा है और उन्हें आत्मरक्षा के लिए चौबीसों घंटे बंदूक रखने की जरूरत है। दिल्ली पुलिस ने उनकी दलील को स्वीकार कर लिया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि बीजेपी से निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को अपनी सुरक्षा के लिए बंदूक रखने का लाइसेंस दिया गया है। नूपुर शर्मा पिछले साल एक टीवी बहस के दौरान इस्लाम के पैगंबर पर भड़काऊ टिप्पणी कर चर्चा में आई थीं, जिसने बड़े पैमाने पर विरोध और हिंसा को जन्म दिया था।

नूपुर शर्मा ने हाल ही में दिल्ली पुलिस की लाइसेंसिंग इकाई के समक्ष एक याचिका दायर कर अनुरोध किया था कि उनकी जान को खतरा है और उन्हें आत्मरक्षा के लिए चौबीसों घंटे बंदूक ले जाने की जरूरत है। पुलिस यूनिट ने राय लेने और मामले की गंभीरता को समझने के बाद उसकी दलील को स्वीकार कर लिया।


अपने आवेदन में नूपुर शर्मा ने दिल्ली पुलिस को बताया कि उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही हैं, ऐसे में उन्हें अपनी रक्षा के लिए पिस्तौल की जरूरत है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि उनके आवेदन की जांच के बाद उन्हें बंदूक का लाइसेंस जारी कर दिया गया है।

गौरतलब है कि पिछले साल एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद साहब पर नूपुर शर्मा बेहद भड़काऊ और आपत्तिजनक टिप्पणी कर विवादों मे आ गई थीं। उनकी विवादित और अमर्यादित टिप्पणियों के खिलाफ भारी विरोध और हिंसा हुई थी। उनके आलोचनाओं में घिरने के बाद बीजेपी ने उन्हें पार्टी प्रवक्ता के पद से निलंबित कर दिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia