सोनाली फोगाट की मौत पर सस्पेंस बरकरार! गोवा कांग्रेस की मांग, मामला सीबीआई को सौंपा जाए

कलंगुट के विधायक माइकल लोबो ने कहा कि मामले में सीबीआई जांच होनी चाहिए। अपराध अंजुना (गोवा) में हुआ होगा, लेकिन असली कहानी हरियाणा में है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

गोवा कांग्रेस ने शनिवार को बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की मौत का मामला सीबीआई को सौंपे जाने की मांग की। फिलहाल गोवा पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कलंगुट के विधायक माइकल लोबो का यह बयान गोवा पुलिस द्वारा सुकिंदर सिंह और सुधीर सांगवान (फोगाट के पीए) को शुक्रवार को गिरफ्तार किए जाने के बाद आई है।
उन्होंने कहा, "मैं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से सहमत हूं, मामले में सीबीआई जांच होनी चाहिए। अपराध अंजुना (गोवा) में हुआ होगा, लेकिन असली कहानी हरियाणा में है।"


लोबो ने कहा कि गोवा पुलिस ने दो गिरफ्तारियां की हैं, लेकिन अगर कोई और अपराध में शामिल है तो उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए।

लोबो ने कहा, "सीबीआई जांच की जरूरत है। मुझे नहीं लगता कि गोवा पुलिस किसी अंतिम निष्कर्ष पर पहुंच पाएगी। अंजुना में पुलिस जांच नहीं कर सकती, जिन्हें कुछ भी पता नहीं है।"

उन्होंने कहा, "इसके अलावा, इस बात की और जांच होनी चाहिए कि क्या (उसके) साथ रहने वाले दो लोग आरोपी हैं या किसी और ने अपराध किया है। सभी पहलुओं से जांच की जानी चाहिए। अपराध का कारण हरियाणा में है। ऐसा लगता है कि और लोग शामिल थे। जांच हरियाणा से शुरू होने दें।"


उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं से गोवा राज्य का नाम खराब होता है। पुलिस अपराधों की जांच करती है और फिर इसे भूल जाती है और फिर जांच बंद हो जाती है, लेकिन ऐसे मामलों की सीबीआई द्वारा गहन जांच की जानी चाहिए। हरियाणा से सीबीआई द्वारा मामले की जांच करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, "हम गोवा को पर्यटन के अगले स्तर पर ले जाने की बात कर रहे हैं, जो पर्यटकों की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं होने पर संभव नहीं होगा।"

सोनाली फोगाट 22 अगस्त को गोवा आई थीं और अंजुना के एक होटल में रुकी थीं। सोमवार की रात उन्हें बेचैनी महसूस हुई और बाद में सुबह (मंगलवार को) उन्हें सुबह करीब 8 बजे अंजुना के सेंट एंथोनी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia