नोएडा पुलिस कमिश्नर पर मानहानि का मुकदमा करेंगे मौर्य, बोले- श्रीकांत त्यागी केस में बिना जांच के लिया मेरा नाम

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि जब मैं BJP में था तो श्रीकांत त्यागी को सदस्यता कैसे मिली? इसकी जांच होनी चाहिए। यह BJP की राजनीति है, इसलिए मेरा नाम उठाया गया। कभी एसटीएफ मामले में तो कभी श्रीकांत मामले में।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा है कि वह जल्द ही नोएडा के पुलिस आयुक्त के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराएंगे, जिन्होंने घोषणा की थी कि उन्होंने (मौर्य) मामले की जांच किए बिना स्वयंभू नेता श्रीकांत त्यागी को एक वीआईपी कार पास प्रदान किया था। मौर्य ने कहा, "पुलिस आयुक्त ने बिना जांच के मेरा नाम लिया है। मैं पुलिस आयुक्त के खिलाफ मानहानि का दावा दायर करूंगा। वह श्रीकांत त्यागी नहीं, बल्कि पुलिस आयुक्त हैं, जिन्होंने मामले में मेरा नाम लिया है।"

स्वामी प्रसाद मौर्य ने आगे आरोप लगाया कि जब से उनका जनाधार बढ़ा है, बीजेपी डरी हुई है और यही वजह है कि उनका नाम बार-बार उठाया जा रहा है। मौर्य ने कहा, "जब मैं बीजेपी में था तो श्रीकांत त्यागी को सदस्यता कैसे मिली? इसकी जांच होनी चाहिए। यह बीजेपी की राजनीति है, इसलिए मेरा नाम उठाया गया। कभी एसटीएफ मामले में तो कभी श्रीकांत मामले में। उन्हें अपनी फॉर्च्यूनर कार पर लगा पास कैसे मिला, बीजेपी ये बताए?"

उन्होंने यह भी दावा किया, "मैंने खुद आज कार स्टिकर जारी कराया है, वह भी 2022 का। मैं किसी को पास कैसे दे सकता हूं?" नोएडा में एक महिला को गाली देने और उसके साथ हाथापाई करने के आरोप में मंगलवार को गिरफ्तार किए गए श्रीकांत त्यागी को अपने वाहन पर एक स्टिकर चिपकाए हुए देखा गया, जिससे एक विधायक के रूप में उनकी गलत पहचान बन रही थी। पूछताछ के दौरान, उसने कथित तौर पर खुलासा किया कि उसकी कार पर लगा स्टिकर स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा प्रदान किया गया था।

त्यागी खुद को एक बीजेपी नेता बताता है, जिसके बाद सत्तारूढ़ बीजेपी को भी घेरा जा रहा है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने पहले त्यागी के आरोपों का कड़ा खंडन किया था। उन्होंने बीजेपी पर लोगों को झूठ और धोखे से गुमराह करने का आरोप लगाया। मौर्य, जो उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य हैं, ने कहा कि वह आखिरी बार 2017 में त्यागी से मिले थे। उस समय, त्यागी ने खुद को BJP नेता के रूप में पेश किया था। मौर्य ने कहा कि तब से उनके और स्वयंभू BJP कार्यकर्ता के बीच कोई संपर्क नहीं हुआ है।


उन्होंने आरोप लगाया, "मैं पिछले चार वर्षों से उनसे नहीं मिला हूं। BJP बार-बार क्यों कह रही है कि मैं उनसे जुड़ा हुआ हूं? उनकी कई BJP के बड़े लोगों के साथ एक फोटो है। अब जब वे जनता के सामने बेनकाब हो गए हैं, तो वे दूसरों पर दोष लगा रहे हैं।" मौर्य राज्य की पिछली BJP सरकार में मंत्री थे। उन्होंने इस साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव से पहले BJP छोड़ दी थी और समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे। उन्होंने दावा किया कि उन्हें बदनाम करने की साजिश की जा रही है।

मौर्य ने दावा किया, "श्रीकांत के पास आधा दर्जन से अधिक सुरक्षाकर्मी थे। यह बीजेपी सरकार की कृपा के बिना संभव नहीं है। आज जब उन पर कार्रवाई हो रही है, तो वह एक सोची-समझी साजिश के तहत स्वामी प्रसाद मौर्य का नाम ले रहे हैं।" आपको बता दें, नोएडा पुलिस ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में तीन अन्य लोगों के साथ, BJP के किसान मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य के रूप में सोशल मीडिया पर अपनी पहचान बताने वाले श्रीकांत त्यागी को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तारी के बाद त्यागी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। नोएडा में एक हाउसिंग सोसायटी में उनके कथित अवैध निर्माण पर आपत्ति जताने के लिए एक महिला के साथ गाली-गलौज और मारपीट करते हुए वीडियो में देखे जाने के बाद उन पर भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia