आज 'धमाका' करेंगे भगवा छोड़कर आए स्वामी प्रसाद मौर्य, कहा है- 'लखनऊ से चलेगी सुनामी, उड़ जाएंगे बीजेपी के परखच्चे'

यूपी में योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली बीजेपी छोड़कर आए पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य आज धमाका करने वाले हैं। उन्होंने गुरुवार को ट्वीट कर दावा किया कि, "14 को लखनऊ से जो सुनामी चलेगी, उसमें बीजेपी के परखच्चे उड़ जाएंगे।"

फाइल फोटो : Getty Images
फाइल फोटो : Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

राजनीति में अकसर जिन नेताओं को पाला बदलने के बाद कुछ नहीं मिलता, उनके बारे में कहा जाता है कि 'माया मिली न राम...'। लेकिन उत्तर प्रदेश के पिछड़े नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर यह कहावत कुछ अलग तरीके से लागू होती है। उन्हें माया भी मिली और राम भी (जब मायावती की बीएसपी में मंत्री बने, और राम भी, जब बीजेपी की योगी सरकार में मंत्री पद मिला)। और अब ऐन यूपी विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने एक बार फिर दांव खेला है और साइकिल पर सवार हो चले हैं। लेकिन उनके बीजेपी और योगी सरकार छोड़ने की गूंज अभी तक शांत नहीं हुई है। उन्होंने बीजेपी छोड़ते वक्त ऐलान किया था कि 14 जनवरी को वह धमाका करेंगे। और गुरुवार 13 जनवरी को उन्होंने एक और दावा किया। उन्होंने कहा कि, "14 जनवरी (शुक्रवार) को लखनऊ से जो सुनामी चलेगी उसमें बीजेपी के परखच्चे उड़ जाएंगे और उसे 2017 के पहले वाले आंकड़े पर ले आएंगे।"

स्वामी प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को एक ट्वीट के जरिए बीजेपी के साथ-साथ आरएसएस पर भी निशाना साधा। उन्होंने संघ को नाग और बीजेपी को सांप कहते हुए खुद को नेवला बताया और कहा कि यह नेवला सांप और नाग का खात्मा करके ही दम लेगा।


गुरुवार को स्वामी प्रसाद मौर्य अपने कई समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिले। बैठक के बाद उन्होंने बीजेपी पर तीखा हमला करते हुए कहा, "आज (गुरुवार को) सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ 30 से 35 समर्थकों की परिचयात्मक मुलाकात हुई है। कल जो सुनामी लखनऊ से चलेगी, उसमें भारतीय जनता पार्टी के परखच्चे उड़ जाएंगे। साथ ही साथ 2017 के पहले जो इनका आंकड़ा था, उस आंकड़े पर ले जाएंगे।"

इससे पहले एक न्यूज चैनल से बातचीत में स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा था कि 14 जनवरी को वह अंतिम धमाका करेंगे जो बीजेपी सरकार के ताबूत में आखिरी कील जैसा होगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia