गुजरात: सूरत में फैला स्‍वाइन फ्लू, अस्पताल में 28 मरीज भर्ती, हाई कोर्ट ने रूपाणी सरकार से मांगी रिपोर्ट

देश के सबसे स्‍वच्‍छ शहरों में शुमार गुजरात का सूरत एक बार फिर गंभीर बीमारी की चपेट में है।शहर के अस्‍पतालों में स्‍वाइन फ्लू के 28 मरीजों को भर्ती कराया जा चुका है इनमें से 4 की हालत गंभीर बनी हुई है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात का सबसे स्वच्छ शहर सूरत स्वाइन फ्लू जैसी गंभीर बीमारी की चपेट में आ गया है। 90 के दशक में प्‍लेग जैसी महामारी झेल चुके शहर में स्‍वाइन फ्लू दस्‍तक दे रहा है। अभी तक शहर के कई अस्‍पतालों में स्‍वाइन फ्लू के 28 मरीजों को भर्ती कराया गया है। जिसमें से 4 की हालत नाजुक है। स्‍वास्‍थ अधिकारियों के मुताबिक शहर में गणपति विसर्जन के बाद से मामलों में तेजी आई है।

सूरत के डिप्‍टी हेल्‍थ कमिश्‍नर डॉ आशीष मेहता के मुताबिक सूरत शहर में स्‍वाइन फ्लू के मामले पिछले एक सप्‍ताह में तेजी से बढ़े हैं। 4 मरीजों को फिलहाल वेंटिलेटर पर रखा गया है। वहीं बाकी 24 मरीजों की हालत स्थिर है। उन्‍हें उचित उपचार दिया जा रहा है। आशीष मेहता ने कहा कि सूरत में गणपति विसर्जन की काफी धूम रही थी, विसर्जन के लिए लोग बड़ी संख्‍या में एक जगह पर एकत्रित हुए थे, जिसके बाद से शहर में स्‍वाइन फ्लू के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई।

वहीं दूसरी तरफ गुजरात हाईकोर्ट ने राज्य में स्वाइन फ्लू सहित डेंगू, चिकनगुनिया और अन्य बीमारियों को लेकर उठाए गए कदमों पर सरकार से रिपोर्ट मांगी है। बता दें कि कोर्ट इन मामले की अगली सुनवाई 8 अक्टूबर को करेगी। तब तक राज्य सरकार को अपनी रिपोर्ट जमा करनी होगी।

Published: 4 Oct 2018, 11:35 AM
लोकप्रिय