तूतीकोरिन: स्टरलाइट प्लांट में सल्फ्यूरिक एसिड के रिसाव के बाद हरकत में आया प्रशासन, कहा, घबराने की जरूरत नहीं

तूतीकोरिन के डीएम संदीप नंदूरी ने कहा कि स्टरलाइट कॉपर प्लांट में सल्फ्यूरिक एसिड के लीक होने की सूचना मिलने के बाद से सावधानीपूर्वक यहां से एसिड हटाने का काम शुरू कर दिया गया है। हिंसक प्रदर्शन के कारण पिछले महीने इस प्लांट को सरकार ने बंद कर दिया था।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

तमिलनाडु के तूतीकोरीन में स्टरलाइट कॉपर कंपनी में सल्फ्यूरिक एसिड के रिसाव की खबर मिलने से हड़कंप मच गया है। खबरों के मुताबिक, सील हो चुके प्लांट में बने एक स्टोरेज टैंक से एसिड लीक हुआ है, जिसके बाद स्थानीय प्रशासन ने इसे साफ कराने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

एसिड लीक की पुष्टि करते हुए जिलाधिकारी संदीप नंदूरी ने कहा, “स्टरलाइट कॉपर प्लांट में सल्फ्यूरिक एसिड के लीक होने की सूचना मिली। इस प्लांट में लीक हुआ एसिड यहां बने एक स्टोरेज टैंक में स्टोर किया गया था।” उन्होंने कहा कि इस एसिड को सावधानीपूर्वक यहां से हटाने का काम शुरू कर दिया गया है। प्रशासन सभी सुरक्षा इंतजामों को ध्यान में रखते हुए अपनी कार्रवाई कर रहा है, ऐसे में इसके लिए लोगों को किसी भी तरह से परेशान होने की जरूरत नहीं है।

इससे पहले तमिलनाडु सरकार ने स्टरलाइट प्लांट को तत्काल प्रभाव से हमेशा के लिए बंद करने का फैसला लिया था। स्थानीय लोग स्टरलाइट कॉपर कंपनी का काफी दिनों से विरोध कर रहे थे। लोगों और पर्यावरण अधिकारियों का कहना था कि इस प्लांट की वजह से पानी और हवा दोनों ही प्रदूषित हो रही थी। स्थानीय लोगों का विरोध बाद में हिसंक प्रदर्शन में बदल गया था। इस दौरान पुलिस फायरिंग में 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग लोग घायल हो गए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia