तमिलनाडु के सीएम स्टालिन कल दिल्ली में करेंगे सम्मेलन, विपक्षी दलों के नेताओं का होगा जमावड़ा

डीएमके सूत्रों ने कहा कि सम्मेलन में लगभग 20 विपक्षी दलों के नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है।आमंत्रित लोगों में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी शामिल हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन सोमवार को दिल्ली में एक सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें 'सामाजिक न्याय: आगे की राह' विषय पर चर्चा होगी। इस सम्मेलन का आयोजन 2022 में स्टालिन द्वारा स्थापित अखिल भारतीय सामाजिक न्याय मंच द्वारा किया जा रहा है। सम्मेलन में कई विपक्षी दलों को आमंत्रित किया गया है। डीएमके सूत्रों ने कहा कि सम्मेलन में लगभग 20 दलों के नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है। आमंत्रित लोगों में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी शामिल हैं।

यह कार्यक्रम फिजिकल और ऑनलाइन दोनों मोड में होगा। सम्मेलन में राष्ट्रीय स्तर पर जातिगत जनगणना को आगे बढ़ाने की मांग करने की संभावना है, जो विपक्ष और सत्ता पक्ष के बीच विवाद का एक बड़ा कारण है। कई मुख्यमंत्रियों के अलावा, बीआरएस, तृणमूल कांग्रेस, आप और एनसीपी सहित कई राजनीतिक दलों ने अपने प्रतिनिधियों को बैठक में भेजने पर सहमति व्यक्त की है।


हालांकि, डीएमके सूत्रों ने कहा कि यह एक आम मुद्दे पर लोगों को एकजुट करने का एक गैर-राजनीतिक मंच होगा। हाल ही में डीएमके ने राहुल गांधी की सजा के खिलाफ कड़ा बयान जारी किया था और अडानी मुद्दे पर जेपीसी की मांग करने में सबसे आगे रही है। मानहानि मामले में निचली अदालत के फैसले पर स्टालिन ने कहा कि उच्च न्यायालय में अपील बाकी है और राहुल गांधी को अयोग्य ठहराने के लिए की गई जल्दबाजी पर सवाल उठाया।

स्टालिन ने कहा, केवल सुप्रीम कोर्ट को ही अंतिम फैसला सुनाना चाहिए। ऐसा लगता है कि जिला अदालत के फैसले के एक दिन के भीतर राहुल गांधी को अयोग्य घोषित करने के लिए बीजेपी अवसर का इंतजार कर रही थी। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने पिछले सप्ताह से सामने आए घटनाक्रमों को लेकर केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia