ऑपरेशन पार्किंग मनी: तमिलनाडु में देश की सबसे बड़ी आईटी रेड, 163 करोड़ रुपए और 100 किलोग्राम सोना जब्त

आयकर विभाग ने तमिलनाडु में राजमार्ग निर्माण के कार्य में लगी एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के दफ्तरों पर छापा मारकर 163 करोड़ रुपए नकद और 100 किलोग्राम सोना जब्त किया है। मदुरै, अरुप्‍पुक्‍कोटाइ, वेल्‍लोर और चेन्‍नई में एसपीके कंपनी के 20 ठिकानों पर छापेमारी की गयी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आयकर विभाग ने तमिलनाडु में राजमार्ग निर्माण के कार्य में लगी एक कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी के दफ्तरों पर छापा मारकर 163 करोड़ रुपए नकद और 100 किलोग्राम सोना जब्‍त किया है। इसे देश की अब तक की सबसे बड़ी रेड माना जा रहा है।

यह छापा चेन्‍नई में एसपीके कंपनी के दफ्तरों पर मारा गया था। आयकर विभाग ने सोमवार सुबह साढ़े 6 बजे ‘ऑपरेशन पार्किंग मनी’ नाम से ऑपरेशन शुरू किया गया और मदुरै, अरुप्‍पुक्‍कोटाइ, वेल्‍लोर और चेन्‍नई में एसपीके कंपनी के 20 जगहों पर छापेमारी की गयी। ग्रुप के डायरेक्‍टर नागार्जन सेय्यदुरई और उनके परिजनों की संपत्‍तियों को भी सर्च किया गया। एसपीके कंपनी तमिलनाडु के एक सड़क ठेकेदार नागराजन सेय्यदुरई की है। नागराजन सेय्यदुरई की चेन्‍नई और मदुरई में कई कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनियां हैं। इस समय एसपीके कंपनी मदुरई से तिरुमंगलम के बीच फोर लेन सड़क बना रही है।

छापेमारी के दौरान अधिकारी ने बताया कि जब्‍त की गई राशि ट्रैवल बैग में भरकर पार्किंग में खड़ी कारों में रखे गए थे। उन्होंने कहा कि विभाग को पैसों के असामान्य लेन-देन की सूचना मिली थी, जिसके बाद कर चोरी के संदेह में यह छापेमारी की गई।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय