तमिलनाडुः ऊटी में निर्माणाधीन इमारत की दीवार ढही, 6 महिलाओं समेत 7 मजदूरों की मौत, मलबे से 7 श्रमिक बचाए गए

घटनास्थल पर निर्माण श्रमिकों ने बताया कि वे एक लटकती चट्टान के नीचे एक रिटेनिंग दीवार का निर्माण कर रहे थे, जो निर्माण स्थल से लगभग 25 फीट ऊपर थी। उनके अनुसार, चट्टान पर एक सार्वजनिक शौचालय का ढांचा, चट्टान के एक हिस्से के साथ श्रमिकों के ऊपर ढह गया।

ऊटी में निर्माणाधीन इमारत की दीवार ढही, 6 महिलाओं समेत 7 मजदूरों की मौत
ऊटी में निर्माणाधीन इमारत की दीवार ढही, 6 महिलाओं समेत 7 मजदूरों की मौत
user

नवजीवन डेस्क

तमिलनाडु के उधगमंडलम (ऊटी) में बुधवार को एक निर्माणाधीन इमारत के पास एक दीवार ढहने से उसके मलबे में 15 मजदूर फंस गए, जिसमें से सात को बचा लिया गया है। हालांकि इस हादसे में 6 महिलाओं समेत 7 मजदूरों की मौत हो गई है। जबकि एक मजदूर के अभी भी मलबे में फंसे होने की खबर है।

यह हादसा आज सुबह उधगमंडलम (ऊटी) में गांधी नगर के लवडेल इलाके में हुआ है। मलबे में फंसे मजदूर को बचाने के लिए युद्ध स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। तमिलनाडु अग्निशमन और बचाव सेवा के कर्मियों के साथ स्थानीय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।


घटनास्थल पर निर्माण श्रमिकों ने पत्रकारों को बताया कि वे एक लटकती चट्टान के नीचे एक रिटेनिंग दीवार का निर्माण कर रहे थे, जो निर्माण स्थल से लगभग 25 फीट ऊपर थी। उनके अनुसार, चट्टान पर एक सार्वजनिक शौचालय का ढांचा, चट्टान के एक हिस्से के साथ श्रमिकों के ऊपर ढह गया।

घटना के मौके पर चीख-पुकार मच गई। आनन-पानन में स्थानीय लोगों ने मलबे से मजदूरों को बचाने की कोशिश की। स्थानीय पुलिस और प्रशासन को खबर दी गई, जिसके बाद पुलिस और कई टीमों ने पहुंचकर दुर्घटनास्थल पर बचाव अभियान शुरू किया। महिलाओं समेत अंदर फंसे बाकी श्रमिकों को बचाने के लिए अर्थ मूवर्स और क्रेन की भी सेवा ली गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;