Getting Latest Election Result...

टारगेट किलिंग: कश्मीरी पंडित की हत्या पर प्रियंका गांधी बोलीं- सरकार को उठाने होंगे ठोस कदम

प्रियंका गांधी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों द्वारा कश्मीरी पंडित भाई की हत्या की घटना निंदनीय है। कश्मीरी पंडित बहनों-भाइयों की सुरक्षा को लेकर लापरवाही बंद होनी चाहिए। कई महीनों से कश्मीरी पंडित बहन-भाई अपनी सुरक्षा को लेकर आवाज उठा रहे हैं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को आतंकवादियों द्वारा एक कश्मीरी पंडित की हत्या कर दी गई। इस हत्या को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सरकार को घेरा है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों द्वारा कश्मीरी पंडित भाई की हत्या की घटना निंदनीय है। कश्मीरी पंडित बहनों-भाइयों की सुरक्षा को लेकर लापरवाही बंद होनी चाहिए। कई महीनों से कश्मीरी पंडित बहन-भाई अपनी सुरक्षा को लेकर आवाज उठा रहे हैं। सरकार को उनकी आवाज सुनकर ठोस कदम उठाने होंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, आज दक्षिण कश्मीर से एक बहुत ही दुखद समाचार मिला। एक दुर्घटना और एक आतंकवादी हमले ने मौत और पीड़ा का निशान छोड़ा है। मैं शोपियां में हुए आतंकवादी हमले की स्पष्ट रूप से निंदा करता हूं, जिसमें सुनील कुमार मारा गया और पिंटो कुमार घायल हो गए। परिवार के साथ मेरी संवेदनाए हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए एक ट्वीट में लिखा, शोपियां में कश्मीरी पंडित की हत्या के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। मृतक के परिवार के प्रति मेरी संवेदना है। भारत सरकार एक शुतुरमुर्ग की तरह व्यवहार कर रही है, जिसका सिर रेत के नीचे दबा हुआ है। दिल्ली की 'निर्मित सामान्य स्थिति' की तलाश में जम्मू-कश्मीर का हर निवासी तोप का निशाना बन रहा है।

पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के प्रमुख सज्जाद लोन ने ट्वीट किया, शोपियां में कायर आतंकवादियों द्वारा एक और नृशंस हमला। हम हिंसा के इस जघन्य अपराध की कड़ी निंदा करते हैं। परिवार के प्रति मेरी संवेदना।


गौरतलब है कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के छोटिपोरा इलाके में मंगलवार को एक बाग में नागरिकों पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की। जिसमें अल्पसंख्यक समुदाय के एक व्यक्ति की मौत हो गई, जिसकी पहचान सुनील कुमार के रूप में हुई। इसमें उसका भाई भी घायल हो गया।

इस साल कब-कब हुई टारगेट किलिंग

  • 11 अगस्त को बांदीपोरा जिले में आतंकवादियों ने एक गैर स्थानीय मजदूर की हत्या कर दी।

  • 30 जून को एक हिंदू शिक्षिका की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

  • कुलगाम जिले के गोपालपुरा में रजनी बाला पर आतंकवादियों ने गोली चलाई थी।

  • 31 मई को रजनी बाला की भी हत्या हो गई।

  • 25 मई को टीवी कलाकार अमरीन भट की बडगाम की हत्या कर दी गई।

  • 24 मई को पुलिसकर्मी सैफुल्ला कादरी की उसके घर के बाहर ही हत्या कर दी गई।

  • 17 मई को बारामूला में रणजीत की हत्या हुई ।

  • 13 मई को ऑफ ड्यूटी पुलिसकर्मी रियाज अहमद की उसके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई।

  • 12 मई को कश्मीरी पंडित राहुल भट की बडगाम स्थित उसके ऑफिस में जाकर हत्या कर दी गई।

  • जनवरी से लेकर मई तक आतंकी कुल 19 नागरिकों की हत्या कर चुके हैं।


Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia