दिल्ली के पीतमपुरा इलाके का तरूण एनक्लेव बना कोरोना हॉटस्पॉट, अब तक 20 लोग हुए पॉजिटिव

यहां 24 मई को कोरोना का पहला केस मिला था, लेकिन उसके बाद से 20 और मामले सामने आ चुके हैं। इस पूरे एरिया को कन्टेंमनेट जोन घोषित कर दिया गया है। साथ ही तरुण एनक्लेव के मकान नं- 130 से 340 तक के 750 से ज्यादा लोगों को सेल्फ क्वारंटीन में रहने को कहा गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

राजधानी दिल्ली के पीतमपुरा इलाके के तरुण एनक्लेव पर कोरोना का कहर टूट पड़ा है। इस एन्क्लेव में रहने वाले 20 लोग अब तक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इलाके को अब कन्टेंमनेट जोन घोषित कर दिया गया है। इलाके के डीएम के मुताबिक, यहां 24 मई को कोरोना का पहला केस मिला था। लेकिन उसके बाद से अब तक यहां 20 और मामले सामने आ चुके हैं।

फिलहाल कोरोना के मामले को बढ़ता देख 3 जून को इस पूरे एरिया को कन्टेंमनेट जोन घोषित कर दिया गया है। साथ ही तरुण एनक्लेव के मकान नम्बर 130 से लेकर 340 तक के 750 से ज्यादा लोगों को सेल्फ क्वारंटीन में रहने को कहा गया है। डीएम के मुताबिक कोरोना मरीजों का मामला सामने आने के बाद 24 मई को ही इस एरिया को सील कर दिया गया था और डीसी, नॉर्थ एमसीडी को इस बाबत सैनिटाइजेशन कराने को कहा गया था।

बताया जा रहा है कि इस इलाके में कोरोना संक्रमण का फैलाव एक घर से हुआ है, जहां नियमित रूप से एक काम करने वाली महिला आया करती थी। इस महिला से पहले बच्चों को संक्रमण हुआ और फिर घर के बाकी सभी लोगों में संक्रमण फैला। घर के बच्चों से यह संक्रमण कॉलोनी में खेलने वाले अन्य बच्चों को हुआ और फिर उन बच्चों से परिवार वालों में। घर के बड़े लोग रोज शाम पार्क भी जाया करते थे, जहां से संक्रमण बड़ों में हुआ और फिर अन्य घरों तक फैल गया। ये सिलसिला तब तक जारी रहा, जब एक व्यक्ति ने बुखार और कोरोना जैसे लक्षण होने पर जांच करवाया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 05 Jun 2020, 4:07 PM