'तौकते' तूफान का कहर: गोवा में तेज बारिश और हवा से कई पेड़ उखड़े, एक की मौत, राज्य भर में भारी नुकसान

चक्रवातीय तूफान 'तौकते' ने अपना रुप दिखना शुरु कर दिया है। गोवा में सामान्य जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। तूफान से कई पेड़ उखड़ गए जिनके नीचे दबकर एक शख्स की मौत हो गई। भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण राज्य भर में भारी नुकसान हुआ है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

गोवा में चक्रवातीय तूफान 'तौकते' के कारण सामान्य जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। तूफान से कई पेड़ उखड़ गए जिनके नीचे दबकर एक शख्स की मौत हो गई। भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण राज्य भर में भारी नुकसान हुआ है। वहीं राज्य कई घंटों से बिजली की बड़ी कटौती से जूझ रहा है। 34 वर्षीय शीतल पाटिल ने समुद्र तट के अंजुना गांव में एक नारियल के पेड़ की चपेट में आने से दम तोड़ दिया, जो चक्रवाती हवाओं में उखड़ गया था।

बिजली मंत्री नीलेश कैबराल के मुताबिक, तूफान से दूसरे राज्यों की फीडर बिजली की लाइनें क्षतिग्रस्त हो गई हैं, जिससे बिजली गुल हो गई है। कैबराल ने कहा, हम अभी पूरे गोवा में उखड़ गए बिजली के खंभों को हुए नुकसान का आकलन कर रहे है।


चक्रवाती तूफान में उखड़े पेड़ों से क्षतिग्रस्त हुई सड़कों को साफ करने और बिजली के तारों की मरम्मत के लिए अग्निशमन और आपातकालीन सेवा के कर्मी भी जुटे हुए हैं।

भारतीय मौसम विभाग की गोवा ब्रांच ने भविष्यवाणी की है कि गंभीर चक्रवाती तूफान 17 मई तक 100 से 175 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के साथ चलेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia