टैक्सी एंड टूरिस्ट ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन ने AAP कार्यालय के बाहर प्रदर्शन की दी चेतावनी, जानें वजह?

एसोसिएशन का कहना है कि पिछली बार भी दिल्ली सरकार ने प्रदूषण में सुधार होने और एक्यूआई की मात्रा कम होने पर यूरो 2 डीजल के बड़े ट्रकों की एंट्री भी दिल्ली में खोल दी थी। लेकिन उनके यूरो 4 डीजल की टैक्सियों और टेम्पो ट्रैवेलर को बंद रखा था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली टैक्सी एंड टूरिस्ट ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन ने आप कार्यालय के बाहर प्रदर्शन की चेतावनी है। दिल्ली सरकार ने यूरो- 4 मानक के निजी व टैक्सी के रूप में चलने वाले डीजल वाहनों पर रोक लगा दी है। इस बात के विरोध में टैक्सी इन टूरिस्ट एसोसिएशन विरोध प्रदर्शन दर्ज करा रही है। आपको बता दें कि दिल्ली का टैक्सी एंड टूरिस्ट ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन आम आदमी पार्टी के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करने को उतारू है। एसोसिएशन का कहना है कि दिन के वक्त दिल्ली का मौसम भी ठीक है। इसके बावजूद दिल्ली सरकार ने दिल्ली में डीजल की यूरो 4 की सारी प्राइवेट कारों, टैक्सियों और टेम्पो ट्रेवलर को दिल्ली एनसीआर में बंद करने का तीसरी बार फरमान जारी कर दिया। एसोसिएशन का कहना है कि कमीशन फॉर एयर क्वालिटी मैनेजमेंट ने ग्रेप -3 स्टेज लागू किया है।

दिल्ली टैक्सी इन टूरिस्ट ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन का कहना है कि दिल्ली सरकार हमारे साथ भेदभाव पूर्ण रवैया अपनाती है। एसोसिएशन का कहना है कि पिछली बार भी दिल्ली सरकार ने प्रदूषण में सुधार होने और एक्यूआई की मात्रा कम होने पर यूरो 2 डीजल के बड़े ट्रकों की एंट्री भी दिल्ली में खोल दी थी। लेकिन उनके यूरो 4 डीजल की टैक्सियों और टेम्पो ट्रैवेलर को बंद रखा था। जबकि कमीशन फॉर एयर क्वालिटी मैनेजमेंट ने ग्रेप 3 लागू होने करने का फैसला दिल्ली सरकार पर छोड़ दिया था।


एसोसिएशन का कहना है कि हमें तो लगता है कि दिल्ली सरकार की वाहन निर्माताओं से सांठगांठ है। क्योंकि हमारी गाड़ी, जो पोलूशन के सभी मापदंडों पर सही उतरती है। उसे भी कबाड़ में बेच कर नई गाड़ी खरीदने पर मजबूर कर रहे है। जो लोग यह प्राइवेट गाड़ियां चलाकर अपने बच्चों का पेट पालते हैं उनका क्या होगा। दिल्ली सरकार उनके विषय में बिल्कुल नहीं सोच रही है।

एसोसिएशन का कहना है कि डीजल के यूरो 2 हल्के मालवाहक, छोटे ट्रक और बड़े ट्रक दिल्ली एनसीआर में सरेआम चल रहें हैं। इन ट्रकों की संख्या अत्यधिक है, जो रात भर दिल्ली में घूमते हुए और दिल्ली से गुजरते हुए दिख जाएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia