लखीमपुर खीरी में थाने में टैक्सी ड्राइवर ने किया आत्मदाह का प्रयास, यूपी पुलिस पर ज्यादती का आरोप

पीड़ित ने आरोप लगाया कि चार लोग पुलिस की मदद से उसे परेशान कर रहे थे और टैक्सी नहीं चलाने दे रहे थे। पीड़ित के चाचा ने कहा कि उसने यह कदम तब उठाया जब पुलिस ने उसका वाहन जब्त कर उसकी पिटाई कर दी। पुलिस ने उसे धमकी दी थी कि उसे झूठे मामले में फंसाया जाएगा।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के गौरीफंता थाना परिसर में एक 26 वर्षीय निजी टैक्सी चालक ने पुलिस और चार अन्य लोगों पर 'उत्पीड़न' का आरोप लगाते हुए खुद को आग लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। पुलिस के अनुसार, पीड़ित ने आरोप लगाया कि चार लोग और पुलिस टैक्सी चालकों से पैसे वसूल कर रहे थे और जब वह उन्हें भुगतान करने में विफल रहा, तो उन्होंने उसे परेशान करना शुरू कर दिया। उन्होंने कथित उत्पीड़न के बाद आत्महत्या का प्रयास करने का दावा किया।

पीड़ित 80 प्रतिशत से अधिक जल गया है और जिस अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था, वहां के डॉक्टरों ने उसकी हालत 'गंभीर' बताई है। लखीमपुर खीरी के पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने गौरीफंता थाने के प्रभारी अश्वनी विश्कर्मा को आरोपित करते हुए निलंबित कर दिया है।
एसपी ने कहा कि मामले की जांच कर दो दिन में रिपोर्ट देने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को निर्देश जारी किए गए हैं। पीड़ित का बयान मजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज कराया गया है।


पलिया के रहने वाले शिवम गुप्ता बंगावा इलाके से गौरीफंता इलाके तक टाटा मैजिक चलाते थे। गुप्ता ने बुधवार देर रात गौरीफंता थाना गेट पर पेट्रोल डालकर खुद को आग लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया। पुलिस ने कहा कि खुद को आग लगाने के बाद गुप्ता थाना परिसर के अंदर भाग गया। पुलिसकर्मियों ने आग बुझाई और उसे अस्पताल पहुंचाया।

पीड़ित ने आरोप लगाया कि चार लोग पुलिस की मदद से उसे परेशान कर रहे थे और टैक्सी नहीं चलाने दे रहे थे। पीड़ित के चाचा पंकज गुप्ता ने संवाददाताओं को बताया कि शिवम ने यह कदम तब उठाया जब पुलिस ने उनका वाहन जब्त कर उनकी पिटाई कर दी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस ने शिवम गुप्ता को धमकी दी थी कि उसे झूठे मामले में फंसाया जाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia