LIVE: चंद्रबाबू नायडू ने लगाया प्रधानमंत्री कार्यालय पर साजिश का आरोप, कहा टीडीपी को कमजोर करने की कोशिश

टीडीपी के खिलाफ साजिश रच रहा पीएमओ : चंद्रबाबू नायडू

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

16 Mar 2018, 5:59 PM

टीडीपी के खिलाफ साजिश रच रहा है पीएमओ : चंद्रबाबू नायडू

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री कार्यालय पर साजिश रचने और अपराधियों की मदद करने का आरोप लगाया है। नायडू की तेलुगू देशम पार्टी ने शुक्रवार को बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए से नाता तोड़ लिया।

टीडीपी पोलित ब्यूरो के सदस्यों के साथ एक टेलीकॉफ्रेंस के दौरान नायडू ने बीजेपी पर टीडीपी के प्रतिद्वंद्वियों का इस्तेमाल कर पार्टी को कमजोर करने और राज्य को राजनीतिक रूप से अस्थिर करने का आरोप लगाया। टीडीपी सूत्रों के अनुसार, नायडू ने आरोप लगाया कि बीजेपी एक तरफ वाईएसआर कांग्रेस और दूसरी ओर अभिनेता-राजनेता पवन कल्याण की मदद से नाटक चला रही है। नायडू ने कहा कि वाईएसआर कांग्रेस के महासचिव विजय साईं रेड्डी पीएमओ के चक्कर लगा रहे हैं जिससे टीडीपी और राज्य के खिलाफ साजिश का पता चलता है।

उन्होंने भ्रष्टाचार के मामलों में आरोपी वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख वाई.एस जगमोहन रेड्डी और विजय साईं रेड्डी की तरफ इशारा करते हुए कहा, "ए1 और ए2 से मुलाकात कर पीएमओ लोगों को क्या संदेश देना चाहता है।" उन्होंने वाईएसआर कांग्रेस पर बीजेपी के इशारे पर काम करने के अपने आरोप को दोहराते हुए कहा, "पीएमओ में यह आर्थिक मुजरिम क्या कर रहे हैं?" नायडू ने यह भी कहा कि पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले के आरोपी नीरव मोदी जैसे लोगों के पास देश छोड़ने की अनुमति थी। टीडीपी प्रमुख ने आरोप लगाया कि आंध्र प्रदेश के खिलाफ एक साजिश रची गई है और इसमें शामिल लोगों को जनता के क्रोध का सामना करना होगा।

जन सेना प्रमुख पवन कल्याण द्वारा टीडीपी की आलोचना का हवाला देते हुए नायडू ने कहा कि जो व्यक्ति चार साल तक चुप रहा, उसने अचानक उठकर बीजेपी और मोदी पर सवाल उठाने के बजाए उनकी पार्टी के खिलाफ आरोप लगाना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि जन सेना प्रमुख ने वाईएसआर कांग्रेस के साथ सांठगांठ की है।

16 Mar 2018, 5:28 PM

सहयोगी दलों की अनदेखी कर रही है बीजेपी : अकाली दल नेता नरेश गुजराल

बीजेपी की सहयोगी पार्टी अकाली दल ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी अपने सहयोगियों की अनदेखी कर रही है। अकाली दल के नेता नरेश गुजराल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी फिर से टीडीपी का विश्वास हासिल कर लेगी। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी नेतृत्व चंद्रबाबू नायडू की मांगें मान ले, तो वे फिर से वापस आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि 2014 में बीजेपी की जीत में क्षेत्रीय दलों का बहुत बड़ा योगदान था और उन्हें अब अनदेखा किया जा रहा है।

16 Mar 2018, 4:03 PM

टीडीपी का फैसला एकदम सही : ममता बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि हर राज्य की अपनी समस्याएं और मुद्दे होते हैं। टीडीपी के भी अपने मुद्दे हैं। वे लोग एनडीए के साथ थे, लेकिन अब उन्होंने आंध्र प्रदेश के हित को ध्यान में रखते हुए उससे नाता तोड़ा है। इसलिए टीडीपी ने जो भी फैसला लिया है, सही फैसला है।


16 Mar 2018, 3:42 PM

सरकार के पास सदन के अंदर और बाहर वोट और विश्वास दोनों : टीडीपी के अविश्वास प्रस्ताव पर संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार का बयान

सरकार ने शुक्रवार को लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने की अपनी तत्परता जाहिर की और साथ ही कहा कि उसके पास संसद के भीतर और बाहर वोट और विश्वास, दोनों हैं। तेलुगू देशम पार्टी द्वारा एनडीए से अलग होने और सरकार के खिलाफ सदन के पटल पर अविश्वास प्रस्ताव रखने के बाद संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने कहा, "हम हर चीज का सामना करने के लिए तैयार हैं। हमने हमेशा विपक्ष से बैंकिंग अनियमितताओं, विश्वास या अविश्वास प्रस्ताव सहित प्रत्येक मुद्दे पर चर्चा के लिए संसद को चलने में सहयोग करने के लिए कहा है।"

16 Mar 2018, 2:31 PM

जेटली ने भावनाओं का अपमान किया : चंद्रबाबू नायडू

आंध्र प्रदेश विधानसभा में चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि, “अरुण जेटली कहते हैं कि भावनाओं पर फंड नहीं बढ़ाया जाता। यह एक अपमानजनक बयान है। तेलंगाना को भावनाओं के आधार पर ही अलग किया गया था। भावनाएं सबसे प्रबल होती हैं। अभी भी हमारे साथ अन्याय हो रहा है।” उन्होंन कहा कि आंध्र प्रदेश के बंटवारे के दौरान किए गए वादे पूरे नहीं किए गए।


16 Mar 2018, 2:22 PM

आंध्र प्रदेश विधानसभा में बोले चंद्रबाबू नायडू: हमने स्वार्थ में नहीं, बल्कि आंध्र प्रदेश के हित में लिया एनडीए से अलग होने का फैसला

टीडीपी मुखिया और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने एनडीए से नाता तोड़ने के फैसले के बारे में विधानसभा को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि उनका यह फैसला किसी स्वार्थ में नहीं बल्कि आंध्र प्रदेश के हित में लिया गया है। उन्होंने कहा कि बीते 4 साल से वे इस बारे में कोशिश कर रहे थे, इस दौरान वे 29 बार दिल्ली गए। लेकिन सरकार ने जो पिछला बजट पेश किया उसमें आंध्र प्रदेश को कुछ नहीं दिया।

16 Mar 2018, 1:43 PM

संसद परिसर में टीडीपी सांसदों का प्रदर्शन जारी, बीजेपी तलाक, तलाक के नारे लगा रहे हैं


16 Mar 2018, 1:21 PM

अविश्वास प्रस्ताव से केंद्र सरकार क्यों डर रही है: शशि थरूर

16 Mar 2018, 1:05 PM

दिल्ली: टीडीपी सांसदों की बैठक हो रही है

एनडीए से समर्थन वापस लेने के बाद टीडीपी सांसदों की बैठक हो रही है। खबरों के मुताबिक, इस बैठक में टीएमसी के सांसद भी शामिल हैं।


16 Mar 2018, 12:36 PM

दिल्ली: बीजेपी ने पार्टी के आंध्र प्रदेश के नेताओं के साथ उच्‍च स्‍तरीय बैठक बुलाई

केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव के लिए टीडीपी को मिल रहे विपक्ष के सर्थन के बीच बीजेपी ने शनिवार को दिल्‍ली में अपने आंध्र प्रदेश के नेताओं के साथ उच्‍च स्‍तरीय बैठक बुलाई है।

16 Mar 2018, 12:31 PM

आंध्र प्रदेश के लोगों के लिए कांग्रेस लड़ती रहेगी: रेणुका चौधरी


16 Mar 2018, 12:17 PM

बड़े गठबंधन में इस तरह के छोटे मतभेद होते रहते हैं, एनडीए सरकार को कोई खतरा नहीं: केसी त्यागी

16 Mar 2018, 12:14 PM

हंगामे के चलते लोकसभा में पेश नहीं हो सका अविश्वास प्रस्ताव, कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित

लोकसभा में हंगामे के चलते अविश्वास प्रस्ताव पेश नहीं हो सका। टीआरएस के सांसदों ने वेल में पहुंचकर नारेबाजी की। स्पीकर सुमित्रा महाजन ने अविश्वास प्रस्ताव को समर्थन देने वाले सांसदों की गिनती करने के लिए कहा, लेकिन सांसद अपनी सीट पर जाने के लिए तैयार नहीं हुए। भारी हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।


16 Mar 2018, 11:51 AM

खोई जमीन वापस पाने के लिए ही टीडीपी ने यह हथकंडा अपनाया: जीवीएल नरसिंह राव

एनडीए से टीडीपी के अलग होने के फैसले पर बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिंह राव ने कहा, “हम ऐसा मानते ही कि टीडीपी एक बुरे दौर से गुजर रही है, उन्हें अब 2019 के चुनाव में हार दिख रही है। टीडीपी ने खोई हुई राजनैतिक जमीन को वास्तव में दोबारा पाने के लिए इस तरह का कदम उठाया है।”

16 Mar 2018, 11:45 AM

आंध्र प्रदेश की उम्मीदों के साथ धोखा किसी भी सूरत में माफी के लायक नहीं: सीताराम येचुरी


16 Mar 2018, 11:35 AM

हंगामा के चलते लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित

16 Mar 2018, 11:32 AM

संसद परिसर में महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने टीडीपी के सांसदों ने प्रदर्शन किया


16 Mar 2018, 11:30 AM

हमें केंद्र सरकार पर कोई भरोसा नहीं है: टीडीपी सांसद जयदेव गल्ला

16 Mar 2018, 11:26 AM

केंद्र सरकार ने आंध्र के लोगों की भावनाओं और संवेदना के साथ खिलवाड़ की: वाईएस चौधरी


16 Mar 2018, 11:15 AM

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम करेगी टीडीपी के अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन

16 Mar 2018, 11:08 AM

सीपीएम करेगी मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन


16 Mar 2018, 10:54 AM

आम चुनाव से पहले ऐसा होना साधारण बात, टीडीपी के फैसले पर बोले मुख्तार अब्बास नकवी

16 Mar 2018, 10:53 AM

टीडीपी के फैसले को बीजेपी ने कहा मौकापरस्ती, केंद्र के खिलाफ दुष्प्रचार


16 Mar 2018, 10:51 AM

देश को संकट से बचाने के लिए यह बहुत जरूरी कदम, टीडीपी के फैसले पर ममता बनर्जी की प्रतिक्रिया

16 Mar 2018, 10:50 AM

ममता बनर्जी ने टीडीपी के एनडीए छोड़ने का स्वागत किया


16 Mar 2018, 10:48 AM

दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस कर टीडीपी ने किया अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसाल

16 Mar 2018, 10:44 AM

आंध्र कांग्रेस का ऐलान, टीडीपी के अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करेगी

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia