बीजेपी का मतलब ‘ब्रेक जनता प्रॉमिस’: टीडीपी का मोदी सरकार से समर्थन वापस, अविश्वास प्रस्ताव लाएगी

तेलुगु देशम पार्टी ने एनडीए से अलग होने के ऐलान के साथ ही मोदी सरकार से समर्थन वापस ले लिया है। साथ टीडीपी ने मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की घोषणा भी की है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी को झटका देते हुए चंद्रबाबू नायडू की पार्टी तेलगुदेशम पार्टी यानी टीडीपी ने एनडीए से अलग होने का फैसला कर लिया है। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिए जाने से नाराज टीडीपी के दो मंत्री अशोक गजपति राजू और वाईएस चौधरी पिछले सप्ताह ही इस्तीफा दे चुके हैं। तब टीडीपी ने एनडीए में ही बने रहने की बात कही थी।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने TDP के नेताओं से टेलिकॉन्फ्रेंसिंग के बाद NDA से समर्थन वापसी का फैसला किया है।

एनडीए से अलग होने के बाद दिल्ली में प्रेेंस कांफ्रेंस कर टीडीपी नेता सी एम रमेश, थोटा नरसिम्हन, रविंद्र बाबू और अ्य ने कहा कि बीजेपी का मतब ब्रेक जनता प्रामिल है।

केंद्र सरकार से समर्थन वापसी के बाद तेलुगू देशम पार्टी ने नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ शुक्रवार को मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का भी ऐलान किया है।

उधर आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा न देने से नाराज वाईएसआर कांग्रेस ने भी मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया है। वाईएसआर कांग्रेस के सांसद वाईवी सुब्बा रेड्डी ने लोकसभा सचिवालय को शुक्रवार के कामकाज में अविश्वास प्रस्ताव को शामिल करने का नोटिस दिया था। इससे पहले जनवरी में एनडीए और बीजेपी की पुरानी सहयोगी शिवसेना ने 2019 का लोकसभा चुनाव अलग लड़ने का ऐलान किया था। उस वक्त शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा था कि 2019 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव में शिवसेना NDA के साथ नहीं बल्कि अकेले चुनाव लड़ेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */