हालात

पाकिस्तान की जनता पर चला अभिनंदन का जादू, चायवाले ने लगाई तस्वीर, लिखा- चाय ऐसी जो दुश्मन को भी बना दे दोस्त

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन भारत के साथ-साथ पाकिस्तान में भी सुर्खियां बटौर रहे हैं। पाकिस्तान के एक इलाके में एक चायवाले ने अपनी दुकान में अभिनंदन की तस्वीर लगाई है और साथ में लिखा है कि ‘ये ऐसी चाय है जो दुश्मन को भी दोस्त बना दें’।

फोटो: सोशल मीडिया 

नवजीवन डेस्क

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को चाहने वाले भारत के साथ-साथ पाकिस्तान में भी काफी है। अभिनंदन भले ही अपने वतन लौट चुके हैं, लेकिन पाकिस्तान के लोगों पर अपनी छाप छोड़ने कामयाब रहे हैं। इसका जीता जागता सबूत पाकिस्तान में चाय की दुकान पर लगी तस्वीर है। जिसमें अभिनंदन की तस्वीर लगाई गई है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर में लिखा गया है कि ऐसी चाय जो दुश्मन को भी दोस्त बना दे। बताया जा रहा है कि इस दुकान का नाम खान टी-स्टॉल है। हालांकि, इस तस्वीर से यह पता नही चल पा रहा है कि यह दुकान पाकिस्तान के किस शहर या कस्बे में है।

लोगों ने सोशल मीडिया पर यह फोटो शेयर करते हुए दुकान चलाने वाले व्यक्ति के मार्केटिंग के तरीके की तारीफ की है। लोगों ने कहा कि भले ही खान साहब की दुकान छोटी हो, लेकिन उनकी सोच बहुत बड़ी है।

इससे पहले एक अन्य चाय ब्रांड ने भी अपने विज्ञापन में अभिनंदन की वीडियो फुटेज का इस्तेमाल किया था। जिसमें अभिनंदन चाय की चुस्की लेते हुए 'टी इज फैनटेस्टिक, थैंक यू' कहते नजर आ रहे थे। हालांकि बाद में ये विज्ञापन नकली साबित हो गया था, जिसे एडिटिंग के जरिए बनाया गया था।

बता दें कि भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पीओके में एयर स्ट्राइक की थी। इस हमले के बाद मीडिया में खबर आई थी कि कई आतंकियों की मौत हो गई है। हालांकि आतंकियों के मारे जाने के आंकड़े की पुष्टी अभी तक सही से नहीं हो पाई है। इस एयर स्ट्राइक से बौखालाए पाकिस्तान ने कुछ लड़ाकू विमानों की मदद से भारत सीमा में बम गिराए थे। हालांकि, ये मैदान में गिरे और इससे कोई नुकसान नहीं हुआ। जवाबी कार्रवाई करते वक्त भारतीय वायुसेना का मिग-21 पाकिस्तान की सीमा में क्रैश हो गया था। इसमें सवार विंग कमांडर अभिनंदन पैराशूट की मदद से कूद गए थे। पाकिस्तान की सेना ने उन्हें बंदी बना लिया था। बाद में चौतरफा दबाव के बाद पाकिस्तान ने अभिनंदन को कई घंटों के बाद किया रिहा किया था।

लोकप्रिय