खेल की 5 बड़ी खबरें: होटल में चेक इन से पहले टीम इंडिया का होगा कोरोना टेस्ट और पहले टेस्ट में इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका?

इंग्लैंड ने पिछली बार जब दिसंबर 2016 में भारत का दौरा किया था तो रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने मिलकर इंग्लैंड के 93 विकेटों में से 54 विकेट चटकाए थे और इंग्लैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए चेन्नई के होटल में चेकइन करने से पहले भारतीय खिलाड़ियों को कोरोना टेस्ट करना होगा।

फोटो:  IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

ईस्ट बंगाल ने गोलकीपर सुब्रत पॉल के साथ किया करार

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम एससी ईस्ट बंगाल ने लीग के सातवें सीजन के बाकी समय के लिए हैदराबाद एफसी के गोलकीपर सुब्रत पॉल को लोन पर अपने साथ जोड़ा है। 34 साल के पॉल लीग के मौजूदा सातवें सीजन में हैदराबाद एफसी के लिए अब तक छह मैच खेले हैं, जिसमें दो क्लीन शीट है। पॉल ने कहा, " मुझे रेड एंड गोल्ड रंग में टीम के महत्व के बारे में पता है और मैं खुद को बहुत भाग्यशाली मानता हूं और एससी ईस्ट बंगाल का हिस्सा बनना मेरे लिए गर्व की बात है। मैं मैदान पर उतरने और टीम की सफलता में मदद करने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता। मैं अपने साथियों के साथ जुड़ने और क्लब की हर तरह से मदद करने के लिए उत्सुक हूं।" पॉल का ईस्ट बंगाल के साथ यह दूसरा कार्यकाल होगा। इससे पहले वह 2008-09 सीजन में भी ईस्ट बंगाल से जुड़े थे, जहां उन्होंने टीम के साथ फेडरेशन कप जीता था। पॉल भारत की सीनियर टीम के लिए अब तक छह मैच खेल चुके हैं। वह आईएसएल में मुंबई सिटी, नॉर्थईस्ट युनाइटेड, जमशेदपुर एफसी और हैदराबाद एफसी का हिस्सा रह चुके हैं और 91 मैचों में 28 क्लीन शीट हासिल कर चुके हैं।

विंडीज दौरे के लिए श्रीलंका टीम के मैनेजर नियुक्त किए गए जयरत्ने

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए जेरोम जयरत्ने को टीम मैनेजर नियुक्त किया है। एसएलसी ने एक बयान में कहा कि टीम मैनेजर के रूप में उनकी नियुक्ति अंतरिम आधार पर की गई है। जयरत्ने को अशंता डी मेल की जगह टीम का मैनेजर नियुक्त किया गया है। अशंता ने निजी कारणों से अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जयरत्ने इसस पहले एसएलसी में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। साथ ही वह टीम के अंतरित कोच भी रह चुके हैं। श्रीलंका को हाल में इंग्लैंड से सीरीज में 0-2 से हार मिली है जबकि विंडीज की टीम को बांग्लादेश से वनडे में 0-3 से हार मिली है।

सीडब्ल्यूआई ने रीजनल सुपर 50 कप टूर्नामेंट के कार्यक्रम की घोषणा की

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने फरवरी में एंटिगा में खेले जाने वाले सुपर 50 कप टूर्नामेंट के कार्यक्रमों की फिर घोषणा की है। सुपर 50 कप वेस्टइंडीज में छह क्षेत्रीय प्रतिद्वंद्वियों - बारबाडोस प्राइड, गुयाना जैगुआर, जमैका स्कॉर्पियन्स, लेवर्ड आइलैंड्स हरिकेन्स, त्रिनिदाद और टोबैगो रेड फोर्स और विंडवर्ड आइलैंड्स हैरीकैंस टीमें भाग लेती है। सात फरवरी से शुरू होने वाले टूर्नामेंट में छह टीमें 19 मैच खेलेगी। पहले मैच में लेवर्ड आइसलैंडस हैरिकेंस विंडवार्ड का सामना आइलैंड्स वोल्कानोएस से होगा। प्रत्येक टीमें राउंड-रॉबिन के आधार पर एक-दूसरे से खेलेंगी, जिसमें शीर्ष चार टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी और उन्हें फाइनल में पहुंचने का अवसर होगा। सभी मैच एंटिगा के दो मैदानों पर खेले जाएंगे।

पहले टेस्ट में अश्विन, सुंदर और कुलदीप को मिल सकता है मौका

इंग्लैंड ने पिछली बार जब दिसंबर 2016 में भारत का दौरा किया था तो रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने मिलकर इंग्लैंड के 93 विकेटों में से 54 विकेट चटकाए थे और भारत ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4-0 से अपने नाम की थी। अंगूठे में फ्रेक्च र के कारण जडेजा इस बार इंग्लैंड के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरूआती दो टेस्टों में नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में भारत को कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल में से किसी एक को अश्विन के साथ स्पिनर के रूप में चुनना पड़ सकता है। लेफ्ट आर्म स्पिनर जडेजा ने अब तक अपने 220 विकेटों में से 157 विकेट भारत में लिए हैं। उन्होंने टेस्ट में अब तक नौ बार पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं और इनमें से उन्होंने सात बार घर में यह उपपलब्धि हासिल की है। सौराष्ट्र के जडेजा के पास गति और विविधता है, जोकि भारतीय पिचों पर उन्हें सफल बनाता है, जहां पहले दिन ही टर्न मिलनी शुरू हो जाती है।

चेन्नई होटल में चेकइन से पहले भारतीय खिलाड़ियों को कराना होगा कोरोना टेस्ट

बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि इंग्लैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए चेन्नई के होटल में चेकइन करने से पहले भारतीय खिलाड़ियों को कोरोना टेस्ट करना होगा। भारतीय खिलाड़ी इस सीरीज के लिए 27 जनवरी को चेन्नई पहुंच रहे हैं। वहां पहुंचकर वे बायो बबल में प्रवेश करेंगे लेकिन होटल में जाने से पहले उन्हें कोरोना टेस्ट कराना होगा। इंग्लैंड की टीम भी 27 को ही चेन्नई पहुंच रही है, जहां 5 फरवरी से दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जना है। दोनों टीमों को एक ही होटल में ठहराया गया है, जो चेपक स्टेडियम के पास ही है। चेन्नई पहुंचकर बायो बबल में प्रवेश करने के साथ ही दोनों टीमों के खिलाड़ी सात दिनों के क्वारंटीन में चले जाएंगे। इंग्लिश टीम श्रीलंका से चेन्नई पहुंच रही है जहां उसने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबान टीम को 2-0 से हराया है। वेबसाइट क्रिकबज के अनुसार टीम के डॉक्टर अभिजीत साल्वी ने साफ कर दिया है कि भारतीय खिलाड़ियों को होटल में प्रवेश के लिए हर हाल में कोरोना टेस्ट कराना होगा। जो खिलाड़ी नेगेटिव होंगे वही बायो बबल में प्रवेश कर सकेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */