नवजीवन बुलेटिन: दिल्ली कूच कर रहे किसानों पर दागे गए आंसू गैस के गोले और नेपाल में लगे ‘गो बैक चाइना’ के नारे

कृषि बिल के खिलाफ किसानों का गुस्सा अब सड़कों पर दिखने लगा है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लेकर हरियाणा और पंजाब में किसान इस बिल के विरोध में सड़क पर हैं और बिल को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

user

नवजीवन डेस्क

कोरोना काल में आयोजित राज्यसभा का ऐतिहासिक मॉनसून सत्र बुधवार को अपने निर्धारित समय से करीब 8 दिन पहले अनिश्चित काल के लिए स्थगित हो गया। दस दिनों तक चले इस सत्र में राज्यसभा में 25 विधेयक पारित किए गए। सभापति वेंकैया नायडू ने इसकी जानकारी देते हुए कहा, “सदन के लिए 18 बैठकें निर्धारित की गई थीं लेकिन 10 ही हो सकी और इस दौरान 25 विधेयक पारित किए गए।”

कृषि बिल के खिलाफ किसानों का गुस्सा अब सड़कों पर दिखने लगा है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लेकर हरियाणा और पंजाब में किसान इस बिल के विरोध में सड़क पर हैं और बिल को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। खबरों के मुताबिक, हरियाणा के पानीपत में दिल्ली कूच कर रहे किसानों पर हरियाणा पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे हैं और पानी की बौछार की गई है। इसके साथ ही किसानों को हिरासत में ले लिया गया।

चीन ने नेपाल की जमीन पर कब्जा कर लिया है। चीन के इस कब्जे के खिलाफ काठमांडू स्थित चीनी दूतावास के बाहर युवाओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए चीन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बताया जा रहा है कि लोग लगातार बैक ऑफ चाइना का नारा लगा रहे हैं। खबरों के मुताबिक, नेपाल के हुम्ला जिले में सीमा स्तम्भ से दो किमी भीतर नेपाली चीन के सैनिकों ने कब्जा किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */