पंजाब के जालंधर में 70 फीट गहरे बोरवेल में गिरा तकनीशियन, बचाने के लिए NDRF का अभियान जारी

सुरेश यादव एक अन्य तकनीशियन पवन कुमार के साथ मशीन का निरीक्षण करने के लिए खाई में उतरे थे। जब वे खाई में थे तब मिट्टी का एक बड़ा टुकड़ा उन पर गिर गया। पवन को तो बचा लिया गया, लेकिन यादव फंस गए। दोनों को एनएचएआई के ठेकेदार द्वारा नियुक्त किया गया है।

पंजाब के जालंधर में 70 फीट गहरे बोरवेल में गिरे तकनीशियन को बचाने के लिए NDRF का अभियान जारी
पंजाब के जालंधर में 70 फीट गहरे बोरवेल में गिरे तकनीशियन को बचाने के लिए NDRF का अभियान जारी
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब के जालंधर में दिल्ली-कटरा एक्सप्रेसवे के निर्माण के दौरान खुदाई के लिए लगाई गई मशीन में आई खराबी को ठीक करते समय 70 फीट गहरे बोरवेल में गिरे 54 वर्षीय तकनीशियन को निकालने की कोशिशें जारी हैं। रविवार को राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की एक टीम को अभियान में लगाया गया है।

कर्मचारी की पहचान सुरेश यादव के रूप में हुई है। यादव हरियाणा के जिंद के रहने वाले हैं और उन्हें खाई खोदने का अच्छा अनुभव है। शनिवार शाम को जालंधर जिले के करतारपुर के पास दिल्ली-कटरा एक्सप्रेसवे के निर्माण के दौरान खुदाई के लिए लगाई गई मशीन में आई खराबी को ठीक करते समय वह गड्ढे में गिर गए थे।


बचावकर्मी उस मजदूर को निकालने के लिए एक समानांतर गड्ढा खोद रहे हैं, जिस पर मिट्टी का एक बड़ा टुकड़ा उस पर गिर गया। सुरेश यादव एक अन्य तकनीशियन पवन कुमार के साथ मशीन का निरीक्षण करने के लिए खाई में उतरे थे। जब वे खाई में थे तब यह आपदा घटी। पवन को तो सफलतापूर्वक बचा लिया गया, जबकि यादव फंस गए। दोनों को भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के ठेकेदार द्वारा नियुक्त किया गया है, जो एक्सप्रेसवे के कपूरथला-करतारपुर खंड का निर्माण कर रहा है।

आपातकालीन सहायता प्रदान करने के लिए डॉक्टरों की एक टीम और एम्बुलेंस मौके पर तैनात है। प्रभावित कर्मचारी को खाई के अंदर ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति प्रदान की जा रही है। एक बचावकर्ता ने बताया, समानांतर सुरंग खोदने के बाद तकनीशियन तक पहुंच बनाने के लिए एक अन्य क्षैतिज सुरंग के माध्यम से एक रास्ता बनाया जा रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia