बिहार के भागलपुर में पुल गिरने के लिए तेज प्रताप ने BJP को ठहराया जिम्मेदार, कहा- हम बनाते हैं और वो गिराती है

रविवार को बिहार के भागलपुर में सुल्तानगंज को अगुवानी घाट से जोड़ने के लिए बनाया जा रहा पुल भरभराकर गंगा नदी में गिर गया था।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के भागलपुर में अगुवानी-सुल्तानगंज पुल गिरने पर वन-पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने बीजेपी पर पलटवार किया है। तेज प्रताप ने पुल गिरने के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है। तेज प्रताप ने कहा कि पुल को बीजेपी ने तोड़ा है। हम पुल बना रहे हैं और वे (बीजेपी) इसे गिरा रहे हैं। रविवार को बिहार के भागलपुर में सुल्तानगंज को अगुवानी घाट से जोड़ने के लिए बनाया जा रहा पुल भरभराकर गंगा नदी में गिर गया था।

बिहार के भागलपुर में अगुवानी को सुल्तानगंज से जोड़ने वाले पुल के गिरने के बाद प्रदेश सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं। वहीं, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा उन्हें पहले से ही पुल के गिरने की आशंका थी। उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, अप्रैल 2022 में भी यह निर्माणाधीन पुल का हिस्सा गिरा था और उस समय नेता प्रतिपक्ष रहते हुए हमने इस पर सवाल भी उठाए थे।


तेजस्वी यादव ने कहा कि पथ निर्माण विभाग का काम संभालने के बाद हमने इस पुल की जांच आईआईटी रुड़की से कराई थी, पुल के स्ट्रक्चरल डिजाइन में फॉल्ट पाया गया था। इसके बाद क्षतिग्रस्त हिस्से को तोड़कर फिर से उसे बनाने का काम शुरू किया गया। पिलर नंबर 5 को लेकर आईआईटी बॉम्बे की रिपोर्ट आनी है।

राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुल ढहने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि ठीक से पुल नहीं बनाया जा रहा था और इसके गिरने का उन्हें बहुत दुख है। उन्होंने कहा कि जांच का आदेश दिया गया है।


बिहार के भागलपुर में सुल्तानगंज को अगुवानी घाट से जोड़ने के लिए 1717 करोड़ की लागत से पुल का निर्माण किया जा रहा था। निर्माणाधीन पुल के कुछ हिस्से को अप्रैल में आंधी की वजह से नुकसान पहुंचा था। अब पुल का उपरी भाग नदी में समा गया है। चार साल पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस पुल का शिलान्यास किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */