बिहार: तलाक पर तेजप्रताप का फिर छलका दर्द, कहा- ‘टूटे से फिर ना जुटे, जुटे गांठ परि जाय’

तेज प्रताप यादव और ऐश्वर्या के परिवार की तरफ से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं कि तेज प्रताप अपनी पत्नी को तलाक देने का फैसला बदल दें। इसके साथ ही तेज प्रताप को पटना वापस लाने की भी कवायद चल रही है। लेकिन इन तमाम कोशिशों के बावजदू तेज प्रताप समझौते के मूड में नहीं लग रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव पत्नी एश्वर्या राय से तलाक को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। उन्होंने एक और ट्वीट कर यह बता दिया है कि तलाक के फैसले से पीछे हटने नहीं जा रहे हैं। तेज प्रताप यादव ने रहीम दास के दोहे की एक पंक्ति लिखी, ‘टूटे से फिर ना जुड़े, जुड़े गांठ परि जाए।’ तेज प्रताप का यह ट्वीट इस बात का इशारा कर रहा है कि उनका मन इस रिश्ते को खत्म करने के पक्ष में है।

चलिए आपको बताते हैं कि रहीम दास ने दोहा में क्या लिखा था और इसका मतलब क्या है। रहीम दास जी ने लिखा था जो कि कुछ इस तरह से है, “रहिमन धागा प्रेम का, मत तोरो चटकाय। टूटे पे फिर ना जुरे, जुरे गांठ परी जाय।” इस दोहे का मतलब है कि प्रेम का रिश्ता एक नाजुक डोर की तरह होती है। इसे एक झटके में नहीं तोड़ देना चाहिए। यदि यह प्रेम की यह डोर एक बार टूट जाती है तो फिर इसे जोड़ना कठिन होता है। यदि जोड़ा भी जाए तो इसमें गांठ पड़ जाती है।

बता दें कि तेजप्रताप ने दो नवंबर को अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक लेने के लिए पटना के फैमिली कोर्ट में याचिका दायर की है, जिसमें उन्होंने तलाक लेने के पीछे की कई वजह भी बताई है। उनकी इस अर्जी पर 29 नवंबर को सुनवाई होनी है। तलाक की अर्जी दायर करने के बाद तेज प्रताप यादव ने कहा था कि घुट-घुट कर जीने से कोई फायदा है नहीं कोर्ट का निर्णय करेगी के ऐसी जिंदगी जीने से घुट-घुट कर जीना बेहतर है या तलाक ले लेना।

उन्होंने आगे कहा था, “हमारे मतभेद में अब समझौते की कोई गुंजाइश नहीं है। मैंने अपने माता पिता को विवाह होने से पहले इस बारे में अवगत करवा दिया था। लेकिन उस वक्त मेरी किसी ने नहीं सुनी और अब भी मेरी कोई नहीं सुन रहा है।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia