तेजस्वी ने नीतीश को फिर बताया थका हुआ, कहा- जनता के नहीं, बीजेपी के अनुकंपाई मुख्यमंत्री

बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष तेजस्वी ने आगे कहा कि नीतीश कुमार दिखावे के लिए कहते हैं कि उन्हें बिना इच्छा के जबरदस्ती मुख्यमंत्री बनाया गया है। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि जब सरकार संभल नहीं रही तो वे क्यों जबरदस्ती मुख्यमंत्री पद से चिपके हुए हैं?

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रीय जनता दल के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार को राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि बिहार में लूट, अपहरण, दुष्कर्म, हत्या और अपराध की सुनामी आई है। उन्होंने फिर कहा कि नीतीश कुमार अब थक चुके हैं, शिथिल पड़ चुके हैं। उन्होंने कहा, "नीतीश कुमार जनता के नहीं, बल्कि जनता का दमन करने वाले, अहंकारी, बीजेपी के सेलेक्टेड', 'नॉमिनेटेड' और अनुकंपाई मुख्यमंत्री हैं।"

तेजस्वी यादव ने बयान जारी कर नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बिहार में अपराध की बाढ़ आई हुई है। आए दिन लूट, अपहरण, हत्या, रेप की वारदात सामने आ रही हैं। तेजस्वी ने आगे कहा कि उनमें कार्यक्षमता, इच्छाशक्ति ही नहीं, बल्कि संवेदनशीलता भी खत्म हो चुकी है। उनमें अगर कुछ नहीं समाप्त हुई है तो बस उनकी कुर्सी से चिपके रहने की लालसा।

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने आगे कहा कि नीतीश कुमार दिखावे के लिए कहते हैं कि उन्हें बिना इच्छा के जबरदस्ती मुख्यमंत्री बनाया गया है। उन्होंने सवालिया लहजे में कटाक्ष करते हुए कि जब सरकार संभल नहीं रही है तो वे क्यों जबरदस्ती मुख्यमंत्री पद से चिपके हुए हैं?

आरजेडी नेता के इस हमले से तिलमिलाई बीजेपी के प्रवक्ता निखिल आनंद ने पलटवार करते हुए और नीतीश कुमार का बचाव करते हुए कहा कि बिहार की इसी राजग सरकार ने 2005 से 2015 तक सुशासन का मॉडल दिया था। लेकिन यह बात भी सत्य है कि 2015 में आरजेडी के सरकार में आने के बाद 'गवर्नेस' की तारतम्यता और लय गड़बड़ाई है। उन्होंने कहा, "एनडीए सरकार आज की तारीख में भी उतनी ही तत्पर है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उसी कदर स्वयं हर घटना का गंभीरता से संज्ञान लेते हैं।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia