बिहार में जातीय जनगणना को लेकर नीतीश से मिले तेजस्वी, जल्द सर्वदलीय बैठक बुलाने का मिला वादा

जातीय जनगणना को लेकर मंगलवार को तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 72 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए कहा था कि वे समझना चाहते हैं कि आखिर इस मुद्दे पर सीएम की मंशा क्या है? सीएम ने 24 घंटे के अंदर ही तेजस्वी को मिलने का समय दे दिया।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में जातीय जनगणना को लेकर गरमाई सियासत ठंडा होने का नाम नही ले रही है। इस मामले को लेकर बुधवार को विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच मुलाकात काफी लंबी चली है। मुख्यमंत्री से मिलने के बाद तेजस्वी ने कहा कि जातीय जनगणना को लेकर सीएम ने भरोसा दिया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तेजस्वी को आज अपराह्न् 4.30 बजे का मिलने का समय दिया था। इस दौरान दोनो नेताओं के बीच करीब 40 मिनट तक बातचीत हुई। मुख्यमंत्री से मिलने के बाद तेजस्वी ने कहा कि जातीय जनगणना को लेकर सीएम ने भरोसा दिया है। तेजस्वी यादव ने दावा किया कि मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया है कि जल्द सर्वदलीय बैठक बुलायेंगे कि राज्य में जाति की जनगणना कैसे कराई जाए।


तेजस्वी ने कहा मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया है कि वे जल्द से जल्द यह कराना चाहते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि अन्य राज्य भी जनगणना करा रहे हैं, लेकिन वे बिहार में सही ढंग से जातीय जनगणना कराना चाहते हैं। सीएम ने कहा है कि मंत्रिमंडल से इस बारे में प्रस्ताव पास करना होगा। इसके पहले वे चाहते हैं कि सर्वदलीय बैठक बुलाकर सबकी राय ले ली जाए। आरजेडी नेता तेजस्वी ने बताया कि उनकी मुख्यमंत्री से बेरोजगारी के बारे में भी बात हुई है।
तेजस्वी ने कहा कि सीएम ने कहा है तो कुछ दिन इंतजार करना होगा।

गौरतलब है कि जातीय जनगणना को लेकर मंगलवार को तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 72 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए कहा था कि वे समझना चाहते हैं कि आखिर इस मुद्दे पर सीएम की मंशा क्या है? सीएम ने 24 घंटे के बाद ही तेजस्वी को समय दे दिया।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia