समाज में जहर बोने बिहार आ रहे अमित शाह- तेजस्वी ने दौरे के मकसद पर उठाया सवाल, विशेष राज्य पर मांगा जवाब

बिहार में बीजेपी के सत्ता से हटने के बाद अमित शाह पहली बार 23 सितंबर को सीमांचल के दो दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं। वह 23 सितंबर को पूर्णिया में एक सभा को संबोधित करेंगे और 24 सितंबर को किशनगंज में बैठक करेंगे। शाह के दौरे को काफी अहम माना जा रहा है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आगामी बिहार दौरे को लेकर राज्य के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने आज तीखा हमला बोला। तेजस्वी ने कहा कि अमित शाह बिहार आ रहे हैं तो बताइए कि विशेष राज्य का दर्जा देंगे या नहीं? एक बात तो सब के मन में है कि आने का मकसद क्या है? समाज में जहर बोना ही आने का मकसद है। अमित शाह आकर यही बोलेंगे कि जंगल राज आ गया है।

केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह 23 और 24 सितंबर को बिहार के सीमांचल का दौरा करने वाले हैं। इस दौरे को लेकर बिहार बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं से लेकर अन्य राज्यों के भी कई बीजेपी नेता जीतोड़ मेहनत कर रहे हैं। माना जा रहा है कि अमित शाह सीमांचल के दौरे से बिहार में बीजेपी के अभियान का आगाज करने जा रहे हैं। ऐसे में उनका यह दौरा चर्चा के केंद्र में आ गया है।


इस बीच शाह के दौरे से पहले गुरुवार को तेजस्वी यादव ने कई सवाल खड़े किए। तेजस्वी ने जहां बिहार के विशेष राज्य का दर्जा और विशेष पैकेज को लेकर प्रश्न उठाए, वहीं पूछा कि उनके आने का मकसद क्या है। पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि अमित शाह आ रहे हैं तो बताइए कि विशेष राज्य का दर्जा देंगे या नहीं?

पार्टी कार्यालय पहुंचे तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि एक बात तो सब के मन में है कि उनके बिहार आने का मकसद क्या है? समाज में जहर बोना ही उनके आने का मकसद है। उन्होंने कहा कि अमित शाह आकर यही बोलेंगे कि जंगल राज आ गया है। मुसलमानों के खिलाफ बोलेंगे और हिंदुओं को भड़काएंगे, बस इतना ही तो करते हैं।


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 23 सितंबर को सीमांचल के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। बिहार में बीजेपी के सत्ता से हटने के बाद शाह पहली बार बिहार आ रहे हैं। शाह 23 सितंबर को पूर्णिया में एक सभा को संबोधित करेंगे और फिर 24 सितंबर को किशनगंज में बैठक करेंगे।
शाह के इस दौरे को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी नीत एनडीए ने राज्य की 40 लोकसभा सीटों में से 39 सीट पर जीत हासिल की थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */