साइकिल चलाकर विधानसभा पहुंचे तेजस्वी, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का किया विरोध

इस बजट सत्र में विपक्ष नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को घेरने का कोई भी मौका हाथ से नहीं जाने दे रहा है। रोज किसी न किसी नए मुद्दे को लेकर विपक्ष के नेता सरकार पर निशाना साध रहे हैं, जिससे सदन में लगातार नीतीश सरकार की भारी फजीहत हो रही है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार विधानसभा के बजट सत्र में शुक्रवार को विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने महंगाई को लेकर सरकार को घेरा। इसी क्रम में पेट्रोल और डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों का विरोध करने के लिए तेजस्वी साइकिल चलाकर विधानसभा पहुंचे। इससे पहले बजट सत्र के दौरान ही तेजस्वी यादव किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर चलाकर विधानसभा पहुंचे थे।

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता और विधानसभा में नेता विपक्ष तेजस्वी शुक्रवार को अपने आवास से साइकिल चलाकर विधानसभा पहुंचे। उन्होंने कहा कि पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस की कीमतों में लगातार वृद्धि हो रही है, जिससे आम लोग परेशान हैं। उन्होंने कहा कि महंगाई के कारण गरीबों का हाल बेहाल है, लेकिन डबल इंजन की सरकार चुप्पी साधे हुए है।

साइकिल चलाकर विधानसभा पहुंचे तेजस्वी, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का किया विरोध

इसके बाद तेजस्वी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा, "तेल की बढ़ती कीमतों के विरोध में आज साइकिल चलाकर विधानसभा पहुंचा। निर्धनों को चूसने वाली धनवानों की प्रियतम सरकार ने पेट्रोल, डीजल, गैस की कीमतों में बढ़ोतरी कर आम आदमी को मरने पर मजबूर कर दिया है। डबल इंजन सरकार गरीबों को लूट कर खुलकर पूंजीपतियों के लिए बैटिंग कर रही है।"

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान विपक्ष नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को घेरने का कोई भी मौका हाथ से नहीं जाने दे रहा है। रोज किसी न किसी नए मुद्दे को सामने लाकर विपक्ष के नेता सरकार पर निशाना साध रहे हैं, जिससे कई बार सदन में नीतीश सरकार की भारी फजीहत हो रही है। इस बजट सत्र में विपक्ष के हमलावर रुख से नीतीश सरकार बचाव की मुद्रा में नजर आ रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia