ED की कार्रवाई पर तेजस्वी बोले- ना ये पहली बार, ना अंतिम बार, जांच एजेंसियों के लोग दबाव में कर रहे हैं काम

झारखंड में ED की कार्रवाई पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि ना ये पहली बार है, ना अंतिम बार है। ये सिलसिला तो चलता ही रहेगा जब तक चुनाव रहेंगे। जो भी जांच एजेंसियां हैं, सब लोग दबाव में काम कर रहे हैं।

तेजस्वी यादव/ फोटो: Getty Images
तेजस्वी यादव/ फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड में ED की कार्रवाई पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि ना ये पहली बार है, ना अंतिम बार है। ये सिलसिला तो चलता ही रहेगा जब तक चुनाव रहेंगे। जो भी जांच एजेंसियां हैं, सब लोग दबाव में काम कर रहे हैं। अब तो सभी एजेंसियां आदि हो ही गई हैं। अपना काम छोड़कर राजनीतिक कामों में लगना है।

गौरतलब है कि ईडी झारखंड में सीएम हेमंत सोरेन के प्रेस एडवाइजर अभिषेक प्रसाद पिंटू, साहिबगंज के डीसी रामनिवास यादव सहित राज्य की सत्ता के करीबियों के करीब दस ठिकानों पर बुधवार सुबह से रेड डाल रही है। इन छापेमारियों को सीएम हेमंत सोरेन द्वारा कर ईडी के सातवें और आखिरी समन को नकार दिए जाने के घटनाक्रम से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

ईडी की टीमों ने बुधवार सुबह-सुबह सीएम के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू के रांची में रातू रोड स्थित आवास, आईएएस और साहिबगंज के डीसी रामनिवास यादव के साहिबगंज और राजस्थान स्थित ठिकानों, साहिबगंज के आर्किटेक्ट बिनोद कुमार, खोडानिया ब्रदर्स, देवघर में पूर्व विधायक पप्पू यादव, हजारीबाग में डीएसपी राजेंद्र दुबे, कोलकाता में अभय सरावगी और रांची के होटवार जेल के सिपाही अवधेश कुमार के ठिकानों पर दबिश दी है। सभी स्थानों पर अर्धसैनिक बलों के जवान तैनात किए गए हैं।

ईडी के सातवें समन के जवाब में उन्होंने 3 जनवरी को पत्र भेजा था, जिसमें उन्होंने एजेंसी पर राजनीति से प्रेरित होकर कार्रवाई करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि एजेंसी को स्पष्ट करना चाहिए कि उनपर आरोप क्या हैं और किसलिए उनसे पूछताछ करना चाहती है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;