बिहार विधानसभा में तेजस्वी ने अपराध पर नीतीश को घेरा, आंकड़ों के साथ बताया ‘जंगलराज’ का सच

तेजस्वी यादव ने अपराध के अलावा बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए भी आज नीतीश सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि राज्य में एनडीए की सरकार एक भी कारखाना नहीं लगा पाई है। स्वास्थ्य और शिक्षा के मामले में भी उन्होंने नीतीश कुमार की सरकार को आड़े हाथों लिया।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को अपराध और बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने आकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि आरजेडी के शासनकाल की तुलना में नीतीश सरकार में अपराध के मामले में दोगुना वृद्धि हुई है, लेकिन एक प्रोपेगैंडा के तहत आरजेडी के शासनकाल को 'जंगलराज' कहा जाता है।

मंगलवार को बिहार विधानमंडल की संयुक्त बैठक में राज्यपाल के अभिभाषण पर पेश धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान बहस में भाग लेते हुए आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू प्रसाद के पद छोड़ने के बाद 2005 में राज्य में संज्ञेय अपराध के मामलों की संख्या 97,850 थी, लेकिन 2018 में यह संख्या बढ़कर 1,96,911 हो गई। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि एनडीए शासन में आरजेडी शासनकाल से संज्ञेय अपराध के मामलों में 101.2 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई।

तेजस्वी यादव ने कहा कि “लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के शासनकाल को एक प्रोपेगेंडा के तहत 'जंगलाराज' कहा जाता है। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि आंकड़े बताते हैं कि 'जंगलराज' किनके शासनकाल में है। उन्होंने राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि अपराध में 2000 में बिहार देश में 23वें स्थान पर था, जबकि 2005 में बिहार का स्थान 26वें नंबर पर पहुंच गया था।

तेजस्वी यादव ने यह भी याद दिलाया कि आरजेडी के शासनकाल में अविभाजित बिहार में अपराध के मामले कम थे, जिसमें 54 जिले थे, जबकि आज झारखंड अलग राज्य बनने के बाद बिहार में 38 जिले हो गए। तेजस्वी ने इसके अलावा बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए भी नीतीश सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि राज्य में एनडीए की सरकार एक भी कारखाना नहीं लगा पाई। स्वास्थ्य और शिक्षा के मामले में भी उन्होंने सरकार को आड़े हाथों लिया।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia