तेजस्वी ने पेश किए सृजन घोटाले से जुड़े सबूत, कहा, सुशील मोदी के रिश्तेदारों के शामिल होने का नीतीश को था पता

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने सृजन घोटाले से जुड़े दस्तावेजों को ट्वीट करते हुए दावा किया है कि घोटाले में सुशील मोदी के रिश्तेदारों की सहभागिता है। उन्होंने यह भी कहा कि सीएम नीतीश कुमार को इसकी जानकारी थी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

आरजेडी नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के रिश्तेदारों पर सृजन घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया है। तेजस्वी ने ट्विटर के जरिए कई बैंक खातों के डिटेल साझा करते हुए दावा किया कि सुशील मोदी के रिश्तेदारों रेखा मोदी और उर्वशी मोदी के बैंक खातों में भी सृजन घोटाले के पैसे डाले गए हैं।

तेजस्वी ने कई दस्तावेजों को साझा करते हुए सवालिया लहजे में कहा, “सरकार के सामने 2,500 करोड़ रुपये का सृजन घोटाला हुआ। क्या मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और वित्तमंत्री सुशील मोदी को इसकी जानकारी नहीं होगी? उन्होंने रिजर्व बैंक और वित्त मंत्रालय में इसकी शिकायत क्यों नहीं की?”

तेजस्वी यादव ने दूसरे ट्वीट में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) पर प्रश्न उठाया और कहा कि 2,500 करोड़ रुपये के सृजन घोटाले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सुशील मोदी का नाम सीधे रूप से जुड़ा है, लेकिन सीबीआई इन लोगों से सवाल क्यों नहीं कर रही है?

उन्होंने आगे कहा, “मेरे पास सभी सबूत हैं। मैं साबित कर सकता हूं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घोटाले की जानकारी थी, जिसके बावजूद लूट होती रही और वे आंखें बंद किए रहे। इसमें पार्टी के नेता सीधे रूप से जुड़े थे और फंडिंग जारी थी।”

हालांकि, इस संबंध में तेजस्वी ने कोई दस्तावेज साझा नहीं किए।

कथित सृजन घोटाले में कई सरकारी विभागों की रकम सीधे विभागीय खातों में न जाकर या वहां से निकालकर ‘सृजन महिला विकास सहयोग समिति’ नामक एक स्वयंसेवी संस्था के बैंक खातों में ट्रांसफर कर दी जाती थी। इस घोटाले की जांच सीबीआई कर रही है।

27 जून को सुशील मोदी ने तेजस्वी पर आरोप लगाते हुए खुलासा किया था कि वे करोड़ों रुपये के लोहे का व्यापार करते हैं। सुशील मोदी ने कहा था कि तेजस्वी केवल 750 करोड़ रुपये का मॉल ही नहीं बनवा रहे थे, बल्कि वे लारा एंड संस नामक आयरन और स्टील बेचने वाले प्रतिष्ठान के मालिक भी हैं। उन्होंने कई दस्तावेज प्रस्तुत करते हुए कहा कि तेजस्वी ने इसकी जानकारी चुनाव आयोग से भी छिपाई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia