‘सुशासन बाबू’ का स्वास्थ्य विभाग बदहाल, सरकारी अस्पताल में मरीजों के जगह कुत्तों का कब्जा, विपक्ष ने कसा तंज 

बिहार के नवादा के सरकारी अस्पताल में मरीजों को बेड मिले ना मिले, कुत्तों का जरुर ख्याल रखा जाता है। सदर अस्पताल में बेड पर कुत्ते आराम फरमाते दिखाई दे रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि इस कुव्यवस्था को कोई देखने वाला भी नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सुशासन बाबू के राज में स्वास्थ्य विभाग की हालत बद से बदतर हो गई है। बिहार सरकार लोगों को बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था मुहैया कराने के चाहे लाख दावे कर रही हो लेकिन अक्सर ऐसी घटनाएं सामने आती हैं, जो बदइंतजामी की पोल खोल देती हैं। ताजा मामला नवादा का है। जहां सदर अस्पताल की बदहाली का आलम यह है कि मरीजों की जगह अब रोगियों के बिस्तर पर कुत्ते आराम फरमा रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि इस कुव्यवस्था को कोई देखने वाला भी नहीं है।

तस्वीरों में साफ दिखाई दे रहा है कि जहां मरीजों का इलाज चल रहा है वहीं पर कुत्ते आराम फरमा रहे हैं। इस दौरान अस्पताल के किसी कर्मचारी ने कुत्ते को भगाने और हटाने की जहमत तक नहीं उठाई।

इस कुव्यवस्था को लेकर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “नवादा सदर अस्पताल की दुर्लभ तस्वीर जहां मरीजों को बेड नहीं मिलते लेकिन कुत्ते बेड पर कब्जा कर आराम फरमाते है। यहां के सांसद सह केंद्रीय मंत्री हिंदुस्तानियों को पाकिस्तान भेजने में मस्त और प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री दूसरे देश-प्रदेश घुमने और मौज मस्ती में व्यस्त है।”

मामले के तूल पकड़ने के बाद अब अस्‍पताल के सिविल सर्जन ने इस पर सफाई दी है। उन्‍होंने कहा कि इस मामले में संबंधित अधिकारियों और गार्ड से पूछताछ की जाएगी और आवश्‍यक कार्रवाई की जाएगी। जबकि वहां के मरीजों का कहना है कि ये तस्वीर रोज देखने को मिलता है। उन्होंने आगे कहा कि अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में कुत्ते घूमते नजर आते हैं और इंसानों के बेड पर आकर सो जाते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 17 Jan 2019, 12:16 PM