तेजस्वी का सीएम नीतीश पर निशाना, कहा, आपकी नाक के नीचे हर साल बिहार बोर्ड खिला रहा गुल

बिहार में 12 वीं की परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी को लेकर तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि आपने अपने कार्यकाल में बिहार की शिक्षा व्यवस्था का जो सत्यानाश करवाया है, उसके लिए आपको छात्रों से माफी मांगनी होगी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में 12 वीं की परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी को लेकर छात्रों का हंगामा लगातार जारी है। इस बीच विपक्ष भी सीएम नीतीश कुमार को लगातार घेर रहा है। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट किए। उन्होंने नीतीश कुमार पर छात्रों के भविष्य खराब करने का आरोप लगाते हुए कहा, “नीतीश जी कभी कदाचार पर नहीं बोलते? खराब रिजल्ट पर नहीं बोलते? बिहार बोर्ड में व्याप्त भ्रष्टाचार पर नहीं बोलते? इनके गृह जिला के कुख्यात शिक्षा माफिया पर कारवाई नहीं करते? इनके चंद अफसर ठीक और ईमानदार लेकिन बिहार के लाखों छात्र गलत और बेईमान। शिक्षा की गुणवत्ता पर नहीं बोलते।”

अपने दूसरे ट्वीट में तेजस्वी यादव ने लिखा है, “नीतीश जी जवाब आपको देना होगा। अफसरों के आगे माइक मत कीजिए। जो काम नहीं करता उसे हटाइए। अब जिन छात्रों को आगे दाखिला लेना है उनकी मार्कशीट की त्रुटियां इस समय कौन ठीक करेगा? उनका एक महत्वपूर्ण साल बर्बाद क्यों किया जा रहा है? जल्दी से एक हेल्पलाइन और कैम्प लगवाकर इसे ठीक करवाना चाहिए।”

उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा, “बिहार बोर्ड के घोटालों और विशुद्ध काले कारनामों ने इंटरमीडिएट के लाखों छात्रों का जीवन बर्बाद कर दिया। छात्र ने जो विषय लिया ही नहीं उसकी जगह पर दूसरे विषय का परिणाम आया है। जैसे गणित की जगह बायोलॉजी का रिजल्ट आया और 50 अंक की परीक्षा में 68 नंबर और 30 नंबर की परीक्षा में 46 अंक आये हैं।”

तेजस्वी यादव ने हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश जी, हर साल आपके शासनकाल में बिहार बोर्ड गुल खिला रहा है। लेकिन आप हाथ पर हाथ धरे बैठे रहते हैं। कभी चहेते अफसर को तो कभी चहेते शिक्षा माफिया को संरक्षण देते हैं। आपने अपने गृह जिला के एक स्वजातीय मित्र को वर्षों तक बिहार बोर्ड का अध्यक्ष बनाकर बिहार की शिक्षा व्यवस्था का जो सत्यानाश करवाया उसके लिए आपको बिहार के कर्णधार छात्रों से माफी मांगनी ही होगी।

डिप्टी सीएम सुशील मोदी के खिलाफ भी तेजस्वी यादव हमलावर दिखे। उन्होंने कहा, “छात्रों का भविष्य खराब हो रहा है और स्वयं घोषित ज्ञानी-ध्यानी सुशील मोदी चुप है। कहां गया आपका विगत वर्ष का ज्ञान, श्रीमान अफवाह मियां जी? छात्रों के रिजल्ट और बिहार बोर्ड के काले कारनामों पर नहीं तो कम से कम हमपर ही कुछ बोलकर जुगाली कर लेते। काहे चुप है खुलासा मास्टर जी?

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia