तेजस्वी यादव ने खुद के खिलाफ मांगी CBI जांच, पूर्णिया हत्याकांड में नीतीश को दिया गिरफ्तार करने का निमंत्रण

तेजस्वी यादव ने नीतीश को लिखे पत्र में कहा कि वे चाहते हैं कि इस मामले में पीड़ित परिवार को तुरंत न्याय मिले। आरजेडी नेता ने कहा कि वे आग्रह करते हैं कि सीएम इस मामले की राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की किसी भी एजेंसी अविलंब जांच कराने की अनुशंसा करें।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार विधानसभा चुनाव की हलचलों के बीच बीते दिनों पूर्णिया के आरजेडी नेता शक्ति मलिक की हत्या मामले में खुद के खिलाफ एआईआर दर्ज होने पर आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने खुद ही मामले में सीबीआई जांच की मांग कर दी है। तेजस्वी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखकर कहा है कि सीएम नीतीश इस मामले में उनके खिलाफ सीबीआई जांच करवाएं और जरूरत पड़े तो उन्हें गिरफ्तार कर पूछताछ भी करें।

दरअसल 4 अक्टूबर को पूर्णिया में अपराधियों ने आरजेडी के अनुसूचित जाति-जनजाति प्रकोष्ठ के पूर्व सचिव शक्ति मलिक की गोली मारकर हत्या कर दी थी। मृतक शक्ति यादव की पत्नी खुशबू देवी के बयान पर पुलिस ने देर शाम तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव और अनिल कुमार साधु समेत 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया। मृतक के परिजनों का आरोप है कि ये सभी लोग शक्ति यादव को पहले से जान से मारने की धमकी दे रहे थे। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

चुनावी मौसम को देखते हुए बीजेपी और जेडीयू इस मामले को लेकर तेजस्वी यादव और आरजेडी को घेरने की लगातार कोशिश कर रहे हैं। बीते 3-4 दिनों से बिहार की राजनीति में इस हत्याकांड को मुद्दा बनाने की कोशिश जोरों पर देखी जा रही है। इसी को देखते हुए आज तेजस्वी यादव ने सीएम को पत्र लिखकर गेंद उनके पाले में डाल दिया।

तेजस्वी यादव ने पत्र में कहा है कि वे चाहते हैं कि इस मामले में पीड़ित परिवार को तुरंत न्याय मिले और दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए। आरजेडी नेता ने कहा कि वे आग्रह करते हैं कि सीएम इस मामले की राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की किसी भी एजेंसी अविलंब जांच कराने की अनुशंसा करें। साथ ही तेजस्वी ने कहा कि राज्य का गृह मंत्री होने के नाते सीएम नीतीश कुमार चाहें तो नामांकन से पहले उन्हें गिरफ्तार कर सकते हैं और पूछताछ के लिए भी बुला सकते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia