तेजस्वी का बिहार की जनता के नाम भावुक खत, कहा- साम्प्रदायिक ताकतों से लड़ाई जारी है, जेडीयू ने किया पलटवार

आरजेडी नेता और राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बिहारवासियों के नाम एक पत्र लिखा है। उन्होंने इस पत्र में जेल में बंद अपने पिता लालू प्रसाद यादव के लिए खेद जताते हुए कहा कि उन्हें साजिशन इस चुनाव प्रचार से दूर रखा गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में रविवार को बिहार की आठ सीटों पर मतदान खत्म हो गया। इससे पहले आरजेडी नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बिहार के लोगों के नाम एक पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधा है। दूसरी ओर जेडीयू ने भी इस पत्र के जवाब में बिहारवासियों को पत्र लिखकर तेजस्वी पर कटाक्ष किया है।

तेजस्वी ने बिहारवासियों के नाम लिखे पत्र में जेल में बंद अपने पिता लालू प्रसाद के लिए खेद जताते हुए कहा है कि उन्हें साजिशन इस चुनाव में प्रचार से दूर रखा गया। उन्होंने बिहार की जनता का पिता की अनुपस्थिति में उनका समर्थन करने के लिए धन्यवाद करते हुए आरजेडी के लिए वोट की अपील भी की है।


तेजस्वी ने अपने पत्र में बिहार के मौजूदा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर केंद्र सरकार और उसकी नीतियों पर निशाना साधते हुए कहा है कि साम्प्रदायिक ताकतों से उनकी लड़ाई अभी भी जारी है।

उन्होंने लिखा है, "एक नया बिहार बनाने में आपने जो बढ़-चढ़ कर मेरा साथ दिया है, उससे मुझे भी शक्ति मिली है कि अपनी हर एक सांस को बिहार की सेवा के लिए समर्पित करूं। हर उस इंसान के दुख दर्द को दूर करूं, जो नीतीश-मोदी राज के नकारेपन का शिकार हुआ है।" इस पत्र को उन्होंने ट्विटर पर भी साझा किया है।


तेजस्वी ने कहा, “हम सब साथ मिलकर इस अन्यायी सत्ता को जड़ से उखाड़ेंगे, अत्याचारी अन्धेरे को घर में घुसकर हटाएंगे, पर हिंसा से 'तीर' चलाकर नहीं, प्यार से 'लालटेन' जलाकर।”

तेजस्वी के इस पत्र के कुछ ही देर बाद जेडीयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने भी बिहार के लोगों के नाम पत्र लिखकर तेजस्वी पर निशाना साधा। नीरज ने पत्र में कटाक्ष करते हुए तेजस्वी को अनुकंपा की राजनीति करने वाला बताते हुए कहा कि परिवारवाद की राजनीति करने वाले अनुकंपा पर राजनीति में आए नेता अब बिहार के लोगों को पत्र लिख रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia